बीएसपी के रवैये के विरोध में एकजुट हुए व्यापारी

भिलाई स्टील सिटी चेम्बर्स ऑफ कामर्स के बैनर तले टाउनशिप के व्यापारियों ने एक रैली निकली । चार सूत्रीय मांगों को लेकर अपनी दुकानें बंद कर सभी व्यापारी एकजुट होकर भिलाई इस्पात संयंत्र के रवैये के विरोध में आमसभा की । रैली में सभी व्यापारी शमिल होकर कन्ट्रोल रूम पहुंचे और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिमोहन सिंह को कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा।
00 व्यवसाइयों ने जिम्मेदारों को चेताया :
यदि दस दिनों में हमारी मांगों पर निर्णय नहीं किया जाता है तो सभी व्यापारी अनिश्चितकालीन दुकानों को बंद कर देंगे जिसकी जिम्मेदारी बीएसपी प्रशासन की होगी। इसके अलावा केन्द्रीय इस्पात मंत्री चौधरी विरेन्द सिंह, सेल अध्यक्ष पीके सिंह, मुख्यमंत्री, राज्यसभा सांसद मोतीलाल वोरा और दुर्ग सांसद ताम्रध्वज साहू को भी ज्ञापन फैक्स किया। व्यापारियों ने अपने ज्ञापन में अपनी समस्याओं का उल्लेख करते हुए बीएसपी प्रबंधन की घोषणा सहमति अनुरूप प्रापर्टी 2011-2012, 2012-2013 में अब तक छूट नहीं दिए जाने, लीज नवीनीकरण प्रक्रिया में विधि सम्मत कार्ययोजना का अभाव, लीज धारकों को अनावश्यक मानसिक और आर्थिक प्रताडऩा दिए जाने,सड़कों को नहीं सुधारने का उल्लेख किया है। सभी व्यापारियों ने मांग की है कि छोटी-छोटी व्यवस्था अनुरूप निर्माण पर जो राशि वसूली की जा रही है उससे तत्काल रोकने की मांग की है।
इस संबंध में भिलाई स्टील सिटी चेम्बर्स ऑफ कामर्स भिलाई के अध्यक्ष ज्ञानचंद जैन व महासचिव दिनेश सिंघल ने संयुक्त रूप से इस मामले में कहा कि बीएसपी प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है और वादा खिलाफी कर रहा है। बीएसपी प्रबंधन को हमने दस दिन का अल्टीमेटम दिया है।

Source: 
Vision News Service

Related News