बीजेपी को सत्ता पर काबिज कराने वाले इस नारे को लेकर कांग्रेस ने जारी किया वीडियो, इसमें गाने के जरिए पूछा गया ये सवाल…

बीजेपी को सत्ता पर काबिज कराने वाले इस नारे को लेकर कांग्रेस ने जारी किया वीडियो, इसमें गाने के जरिए पूछा गया ये सवाल…

राजनीति में पुरानी कहावत है कि जनता की याददाश्त बहुत कमजोर होती है.हालांकि कोई इस पर यकीन करे या न करे राजनेताओं को इस कहावत पर पूरा भरोसा होता है. तभी तो नेता आराम से चुनाव के पहले अच्छे वादे कर और नारे देकर जनता को लुभाने का प्रयास करते हैं. लेकिन आज के इस डीजिटल दुनिया में ये कहावतें और नेताओं के किये वादे को जनता भुलती नहींं है.

ऐसे में ये ये सोचना की कि एक राजनैतिक दल दूसरे राजनैतिक दल द्वारा किये गए वादे और नारे को भूल जाएं संभव ही नहीं है. इसी बात को सच करते हुए कांग्रेस ने एक वीडियो जारी कर भावनात्मक अंदाज में बीजेपी पर हमला किया है.

दरअसल भारतीय जनता पार्टी ने 2014 के आम चुनाव में “अच्छे दिन” के नारे को केंद्र में रखकर खूब प्रचार किया था. परिणाम यह रहा कि कांग्रेस को ऐतिहासिक हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद से ही कांग्रेस अच्छे दिन के नारे को लेकर लगातार हमला बोल रही है. इसी क्रम में कांग्रेस के इस वाीडियो में भी अच्छे दिन के नारे को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है.

इस वीडियो में कांग्रेसे ने अलग ही अंदाज में बीजेपी को घेरने की कोशिश की है. वीडियो में दिखाया गया है कि कैसे आज भी देश में गरीबी एक अभिशाप के समान है,लगभग दो मिनट के इस वीडयो में कांग्रेस ने गाने का भी इस्तेमाल किया है,गाने के बोल हैं “मेरे अच्छे दिन कब आयेंगे”

बता दें इसी वीडियो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी दिखाया है जिसमें नरेंद्र मोदी मैडम तुषाद म्यूजियम में लगने वाली उनकी मोम की मूर्ती को लेकर जानकारी देते और नाप मुहैया कराते हुए दिख रहे हैं.

गौरतलब है कि इसी वर्ष मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित है. बता दें कि इन तीनों ही राज्य में कांग्रेस सत्ता से बाहर है. मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में जहां कांग्रेस तीन पंच वर्षीय से बाहर है,वहीं राजस्थान में भी कांग्रेस पिछले विधानसभा चुनाव हारकर सत्त से बेदखल हो गई थी. इसी के तहत अब कांग्रेस लगातार वीडियो जारी कर बीजेपी पर निशाना साध रही है. ऐसे में देखने वाली बात अब ये होगी कि इन वीडियो का जनता पर क्या असर पड़ता है.

Source: 
lalluram.com

Related News