बी एल संतोष और वी सतीश कुमार के बाद अब अरूण सिंह संगठन के कामकाज की करेंगे समीक्षा

B L Santosh

बी एल संतोष और वी सतीश कुमार के बाद अब संगठन की नब्ज को दुरूस्त करने के इरादे से बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह कल से तीन दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंच रहे हैं. दौरे के दौरान अरूण सिंह एक बूथ, एक विधानसभा में बैठक लेंगे. कार्यकर्ताओं से मुखातिब होंगे. सत्ता और संगठन के कामकाज की समीक्षा करेंगे. प्रदेश पदाधिकारियों के साथ भी उनकी बैठक होगी.

दरअसल बीजेपी ने राष्ट्रीय महामंत्रियों को मौजूदा प्रभार वाले राज्यों के साथ-साथ अन्य राज्यों में प्रवास करने के निर्देश दिये थे. प्रवास कार्यक्रम के तहत संगठन महामंत्री राज्यों का दौरा कर संगठन के कामकाज की समीक्षा करते हैं. इसी प्रवास कार्यक्रम के तहत ही अरूण सिंह का छत्तीसगढ़ दौरा कार्यक्रम तय किया गया है. अरूण सिंह बिलासपुर और मुंगेली जिले का दौरा करेंगे और 26 अगस्त को प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में प्रदेश पदाधिकारियों के साथ बैठक होगी.

हाल ही में छत्तीसगढ़ दौरे पर आए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने 65 सीट जीतने का बड़ा लक्ष्य प्रदेश संगठन को दिया है. लिहाजा अरूण सिंह प्रवास कार्यक्रम पर छत्तीसगढ़ पहुंच रहे हैं, तो उनकी कोशिश इस बात को लेकर होगी कि 65 सीट जीतने के लिए संगठन की तैयारियां कितनी हैं, संगठन कहां कमजोर हैं. संगठन को निचले स्तर तक कैसे मजबूत किया जाए. साथ ही साथ अरूण सिंह केंद्रीय संगठन द्वारा दिए गए कार्यक्रमों के क्रियान्वयन की समीक्षा भी करेंगे.

अरुण सिंह का दौरा कार्यक्रम

बीजेपी महासचिव अरूण सिंह कल सुबह 8:40 बजे स्वामी विवेकानंद विमानतल रायपुर पहुंचेंगे. वहां से सीधे 8: 50 बजें बिलासपुर के लिए रवाना होंगे , बिलासपुर में 11: 30 बजे जिला कार्यसमिति की बैठक लेंगे. वहां से 2:30 बजे बिलासपुर से मुंगेली जाएंगे और वहां 3:30 बजे मंडल कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में शामिल होंगे. शाम 5 बजें नांदघाट जिला बेमेतरा के लिए रवाना होंगे और वहां बूथ कार्यकर्ताओं के साथ 6 बजे बैठक में शामिल होंगे। रात्रि विश्राम प्रदेश कार्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में करेंगे. 26 अगस्त को 11 बजें राज्य मोर्चा प्रभारियों के साथ बैठक में शामिल होंगे, 11:30 बजे राज्य के सभी विभाग संयोजकों के साथ बैठक में शामिल होंगे, 12 बजे प्रदेश पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे, 2:30 बजे दीपकमल सदस्य और कार्यालय सदस्यों से मुलाकात करेंगे. 4 बजे कोर ग्रुप के साथ बैठक में शामिल होंगे. उसके बाद 7:25 को स्वामी विवेकानंद विमानतल दिल्लीे रवाना होंगे.

Source: 
visionnewsservice.in

Related News