बैंकों की सुरक्षा जांचने पुलिस ने संदिग्ध व्यक्तियों की ली तलाशी

बैंकों की सुरक्षा जांचने पुलिस ने संदिग्ध व्यक्तियों की ली तलाशी

दीपावली त्यौहार में अपराधियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस ने गुरुवार को बैंकों में जांच अभियान चलाया। बैंकों में सुरक्षा की जांच कर संदिग्धों की तलाशी ली गई। सभी बैंकों के सायरन के बारे में जानकारी ली गई। शाखा प्रबंधकों को भी संदिग्ध व्यक्तियों पर नजर रखने को कहा गया। बैंकों के सामने खड़े वाहनों की भी जांच की गई।
गुरूवार को एएसपी शशिमोहन सिंह दल-बल के साथ सेक्टर-1 स्थित यूको और एसबीआई बैंक पहुंचे। बैंक और एटीएम में हेलमेट पहन कर या मुंह बांधकर प्रवेश करने वालों की जांच की गई। एसएसपी ने सेक्टर-1 स्थित एसबीआई बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे की भी जांच की। विभिन्न बैंकों के आसपास और आंतरिक सुरक्षा की जांच की गई । बैंकों में लगे सीसीटीवी कैमरे, सुरक्षा कर्मियों की तैनाती, डबल लॉक की स्थिति और अलॉर्म आदि की जांच की गई । ज्यादातर बैंक के सामने कैमरा नहीं लगा था, जिसके बाद उन्होंने बैंक प्रबंधन को तत्काल कैमरा लगाने के निर्देश दिए।
एएसपी ने कहा कि, खरीदारी के दौरान अपने सामान पर नजर रखें। भीड़-भाड़ में सामान उठाने वाले सक्रिय रहते हैं । आपकी जेब में बड़ी रकम है तो बार-बार टटोलकर देखते रहें, ताकि जेबकतरों को मौका न मिले। सोने की चेन या जेवर पहनकर निकलें तो इस तरह पहनें कि चोरों की नजर न पहुंचे। कम दाम वाले जेवरों के झांसे में न आएं। उन्होंने कहा कि, बैंक के अधिकारियों से मुलाकात कर समझाइश दी गई है। जहां खामियां मिली वहां दुरुस्त करने कहा गया है। बाजारों में 100 सादी वर्दी में महिला और पुलिस जवानों को भी तैनात किया जाएगा।

Source: 
Vision News Service

Related News