भाजपा सरकार में महिलाओं के अधिकारों को दबाया जा रहा है – सुष्मिता देव

भाजपा सरकार में महिलाओं के अधिकारों को दबाया जा रहा है – सुष्मिता देव

बिलासपुर में शुक्रवार को कांग्रेस पार्टी के महिला मोर्चा की बैंठक आयोजित की गई. बैठक की मुख्यातिथि महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव रही. इस दौरान उन्होंने भाजाप सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहीं की बीते दिनों सरकार के इशारे फर कांग्रेस कार्यालय में पुलिस कर्मियों के द्वारा कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट कराई गई. साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में महिला असुरक्षित महसूस करती है. भाजपा सरकार में महिलाओं पर अधिकारों को दबाया जा रहा है महिलाओं पर दिन व दिन अपराधों का क्रम बढ़ता जा रहा है.

महिलाओं को दिए जाने वाले अधिकारों को दबाया जा रहा है. कार्य़क्रम के दौरान उन्होंने बताया कि पूरे प्रदेश में महिला अधिरकार यात्रा की शुरुआत की जा रही है. जिसका निर्णय बिलासपुर में लिया गया. इस दौरान उन्होंने कहा कि छग के मुख्यमंत्री और अमर अग्रवाल ने लाठीचार्ज कराकर महिलाओं को भी नहीं बख्सा. बिना कोई ऑर्डर के महिलाओं और बुजुर्गों को कांग्रेस भवन के घुसकर पीटा गया. हमने महिला अधिकार यात्रा की तारीख बढ़ाने की सोची लेकिन पीसीसी अध्यक्ष जी और पुनिया जी से चर्चा के बाद हमने 20 तारीख को ही किया. कल राजनांदगांव में भी इसका आयोजन होगा. लोकसभा चुनाव के पहले पूरे देश मे महिला अधिकार यात्रा का आयोजन हो जाएगा.

जमीनी हकीकत में सभी योजनाएं फेल
भाजपा की केन्द्र व राज्य सरकार के द्वारा चलाई जा रही योजनाएं जमीनी हालत में फेल है, यह बात उन्होंने प्रेस वार्ता के दौरान कहीं. साथ ही उन्होंने कहा कि जमीनी स्तर पर सर्वे किया जाए तो उज्ज्वला योजना, स्मार्ट फोन वितरण सहित कई योजनाएं धरातल पर नहीं है. सरकार के द्वारा बाटें जा रहे स्मार्ट फोन खराब है, जिसे उन्होंने मोबाइल बम नाम दिया है. इसका पूरे प्रदेश में महिला कांग्रेस प्रचार करेगी.

महिला अपराधों में बढोत्तरी
बैठक के दौरान सरकार पर निशान साधते हुए कही कि प्रदेश में आदिवासी महिला बलात्कार की शिकार हुई है. झलियामारी कांड हो, या मड़कम हिड़मे को नक्सली बताकर उसको मौत के घाट उतार दिया जाता है और उससे पहले उसका बलात्कार किया जाता है. इस सब मुद्दे को महिला अधिकार यात्रा के दौरान उठाया जाएगा. इस बार छग की महिलाएं भाजपा के पक्ष में नहीं रहेंगी.

पार्टी के महिला कार्यकर्ताओं को एकजुट होने के लिए संकल्प दिलाते हुए महिला कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष देव ने कहा कि राजधानी में महिला कांग्रेस मिलजुलजर काम करेंगी और मुद्दे को लेकर आवाज उठाएंगी. रायपुर में बैठकर समस्या को नहीं समझा सकता इसलिए हमने को ऑर्डिनेटर बनाये है और वो हर जिले का दौरा कर रही है. साढ़े चार साल में जितनी महंगाई बढ़ी है उतना भारत के इतिहास में कभी नहीं बढ़ा है. महंगाई को लेकर देश की आम जनता और महिलाएं महसूस कर रही है. महिला कांग्रेस इसके लिए राजधानी में बड़ा आंदोलन करेंगी. गांव में चौपाल के माध्यम से महिलाओं तक भी पहुँचने की कोशिश की जाएगी.

Source: 
lalluram.com

Related News