भीषण गर्मी में पानी के लिए दबंग बरपा रहे लोगों पर कहर, शिकायत के बाद भी नहीं की जा रही कोई कार्रवाई…

भीषण गर्मी में पानी के लिए दबंग बरपा रहे लोगों पर कहर, शिकायत के बाद भी नहीं की जा रही कोई कार्रवाई…

इस भीषण गर्मी में पेय जल का संकट गहराता जा रहा है. ऐसे में कोयलीबेड़ा ब्लॉक के लोगों को इस जल संकट से जूझना पड़ रहा है. पूरे गांव में नल कनेक्शन के लिए पाइप लाइन बिछाया गया था. लेकिन इसका लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है. वहीं शिकायत के बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

दरअसल यह पूरा मामला कोयलीबेड़ा ब्लॉक के रबिंद्रनगर पंचायत के वार्ड न. 7 है. जहां पीने के पानी की समस्या लगातार बनी हुई है. बिन पानी लोगों का हाल बेहाल हो रहा है. बूंद बूंद पानी के लिए लोगों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ रही है. इस वार्ड में पंचायत चुनाव के बाद पूरे गांव में पाइप लाइन की कनेक्शन बिछाई गई थी. जिसके बाद एक पानी का टंकी भी बनाया गया था. लेकिन वार्ड के लोगों को इसका लाभ नहीं मिल पा रहा है.

लोगों का कहना है कि वार्ड के कुछ दंबग मोटर के द्वारा पानी की पूरी सप्लाई अपने घर कर लेते है. जिससे लोगों को दोपहर तक कुछ पानी ही मिल पाता है. लोग इस समस्या को लेकर पंचायत समिति एंव सचिव के पास जा चुके है. इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

इतनी ही नहीं वार्ड में जब नाली का निर्माण किया जा रहा था तो पानी लाइन की पाइप को उखाड़ दिया गया था. लोगों ने इसका विरोध किया तो उनकों कहा गया कि नाली निर्माण के बाद फिर से पानी की पाइप बिछा दी जाएगी. मगर 2 महीने गुजर गए अब तक इसे नहीं बिछाया गया है. वहीं नाली का निर्माण भी गुणवत्ता विहीन किया गया है.

इस मामले में सरपंच सचिव से बात करने ग्राम पंचायत पहुंचे तो वहां ताला लटका मिला. लेकिन अब देखने वाली बात यह होगी की इस मामले में अब क्या कोई कार्रवाई की जाएगी या नहीं. साथ ही इस भीषण गर्मी में पानी की समस्या को कब तक सुधारा जा सकेगा.

Source: 
lalluram.com

Related News