मंत्री गागड़ा ने दिया 257 घरों को डस्टबिन

bijapur 18 1 edit.jpg

स्वच्छ भारत मिशन के तहत् नगर को स्वच्छ रखने के लिए 5000 घरों में दोनों प्रकार के डस्टबिन वितरण की शुरुआत की गई। डस्टबिन वितरण कार्यक्रम की शुरुआत नगर पालिका बीजापुर के वार्ड क्रमांक 2 से हुई। जहां 257 घरों में वनमंत्री महेश गागड़ा ने डस्टबिन का वितरण किया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि रहे वन मंत्री महेश गागड़ा ने कहा नगर पालिका का प्रयास बहुत सराहनीय है कि उसने कम समय में अपने नगर को खुले में शौचमुक्त बनाया है तथा नगर की साफ-सफाई के लिए गिले व सुखे कचरों के लिए हरे व नीले डस्टबिन की व्यवस्था सभी घरों के लिए की है। यह डस्टबिन नगरवासियों को स्वच्छ बनाने में सहयोग करेगी।
सीएमओ मोबिन अली ने बताया कि 2 अक्टूबर से पालिका क्षेत्र में 2 एसआरएलएम सेंटर सूखे कचरे के लिए तथा 2 काम्पोष्ट सेंटर गीले कचरे के लिए शुरू किया गया है। गीले कचरे से खाद का निर्माण कर नगरवासियों को उपलब्ध कराया जाएगा। इस दौरान मंत्री गागड़ा ने 3 स्व. सहायता समूहों की 30 महिलाओं को प्रोत्साहन स्वरूप साड़ी भेंट की।
इस अवसर पर कलेक्टर डॉ. अयाज तम्बोली, नगर पालिका अध्यक्ष भाग्यवती पुजारी, उपाध्यक्ष घासीराम नाग, भाजपा जिला अध्यक्ष वेंकट, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष सुखलाल पुजारी, पार्षद ओंकार तारम, सीएमओ मोबिन अली सहित बड़ी संख्या में ग्रामीण व महिलाएं उपस्थित थे

Source: 
Vision News Service

Related News