मदरसों में सादगी से मना आजादी का पर्व, फहराया तिरंगा और बांटी मिठाइयां…

मदरसों में सादगी से मना आजादी का पर्व, फहराया तिरंगा और बांटी मिठाइयां…

छत्तीसगढ़ में बेहद सादगीपूर्ण तरीके से स्वतंत्रता दिवस मनाया गया. जहां मुख्य आयोजन में मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने बुधवार को ध्वजारोहण किया और जनता को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी.वहीं दूसरी ओर राजधानी के अलग-अलग स्कूलों सहित मदरसों में भी स्वतंत्रता दिवस बेहद ही सादे तरीके से मनाया गया.

इस दौरान मुस्लिम समाज के लोगों ने भी शहर के अलग-अलग मस्जिदों सहित मदरसों में भी पूरे जोश के साथ झंडा फरहराया और छात्रों को मिठाई भी बांटी गईं. मुख्य रूप से आयोजन शहर के बैजनाथपारा मदरसे,गरीब नवाज स्कूल,बैजनाथपारा,जामा मस्जिद बैरन बाजार,लोधीपारा चौक,नुरानी स्कूल,इदारा शारिया टिकरापारा और संतोष नगर,सिमगा स्थित मदरसों में आयोजन किया गया. जिसमें बड़ी संख्या में यहां पढ़ने वाले छात्र-छाक्षाएं समेत मुस्लिम समाज के लोग मौजूद रहे और पूरी खुसी के साथ आजादी का त्यौहार मनाया गया.

हालांकि इस बार आजादी का ये पर्व प्रदेश में सादगी से मनाया गया है. गौरतलब है कि राज्यपाल बलरामजी दास टंडन का मंगलवार को हार्ट अटैक होने से निधन हो गया था. उनके निधन के बाद प्रदेश में 7 दिवसीय राजकीय शोक की घोषणा की गई है. इसके चलते प्रदेश में आयोजित किए गए सभी सांस्कृतिक कार्यक्रमों को रद्द कर दिया गया था.

Source: 
lalluram.com

Related News