महासमुंद में कलेक्टर और विधायक की टीम्स में हुआ फुटबाल मैच

Mahasamund

स्वतंत्रता दिवस पर जिला मुख्यालय महासमुंद के मिनी स्टेडियम में प्रशासन एकादश और नागरिक एकादश के बीच भीगते मौसम में एक अद्भुत फुटबाल मैच खेला गया। मैच में जहां प्रशासन एकादश की ओर से कप्तानी की बागडोर कलेक्टर हिमशिखर गुप्ता ने संभाली वहीं नागरिक एकादश की ओर से प्रारंभ में विधायक डॉ. विमल चोपड़ा और उसके उपरांत वरिष्ठ पत्रकार संजय डफले ने कप्तानी की। प्रशासन एकादश की ओर से विभिन्न विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों ने भाग लिया तथा नागरिक एकादश की ओर से विभिन्न राजनैतिक दलों के जनप्रतिनिधियों, प्रिंट और इलेक्ट्रोनिक मीडिया के साथ-साथ नागरिकों ने भी खिलाड़ी के रूप में भूमिका निभायी।
मैच अनेक दृष्टियों से एतिहासिक रहा कि जिला बनने के बाद पहली बार अधिकारियों, नागरिकों और जनप्रतिनिधियों ने अपनी तमाम दूरियों और सीमाओं को दरकिनार रखते हुए पूरी खेल भावना से सद्भावना मैच खेला।
00 वरिष्ठ पत्रकार बने गोल कीपर :
मैच में करीब 65 वर्षीय वरिष्ठ पत्रकार रामकुमार तिवारी ने गोल कीपर के रूप में हिस्सा लिया। मैच में बिना किसी रैफ्री के और बिना किसी को लाल और पीला कार्ड दिखाए या अलोचना, शिकवा-शिकायत के दोनों पक्षों ने मध्यांतर के पूर्व प्रारंभ हुए तेज बारिश में ना केवल स्वयं फुटबाल का पूरा मजा लिया बल्कि दर्शक दीर्घा में बैठे अधिकारियों और नागरिकों के बीच भी लगातार रोमांचित और जोश को बनाए रखा।
00 बराबरी पर छूटा मैच :
सद्भावना मैच में शुरू से ही प्रशासन एकादश ने अपनी पकड़ मजबूत बनाकर रखी और कलेक्टर हिमशिखर गुप्ता ने मैच का पहला गोल किया, लेकिन बाद में जल्दी ही नागरिक एकादश ने बराबरी कर ली और मध्यांतर तक मैच दो-दो की बराबरी पर रहा। मध्यांतर के पहले पारी में जमकर बारिश होने लगी लेकिन भीगते मौसम में मैच को और अधिक गति, रोमांच और लय मिल गई। मैदान में नागरिक एकादश की ओर से कुशल क्षेत्ररक्षण का प्रदर्शन किया गया और उन्होंने कई महत्वपूर्ण अवसरों पर गोल होने से बचाया। करीब 40 मिनट चलने वाला यह मैच एक घंटे से भी अधिक देर तक चला और अंत में तीन-तीन की बराबरी पर समाप्त हुआ। मैच में प्रशासन एकादश की ओर से शिक्षा विभाग के राधेश्याम सोनी दो गोल किया। नागरिक एकादश की ओर से कलेक्टर हिमशिखर गुप्ता ने एक गोल किया।
मैच के विनर का सम्मान प्रशासन एकादश की ओर से कलेक्टर हिमशिखर गुप्ता और को-विनर का सम्मान नागरिक एकादश की ओर से संजय डफले ने प्राप्त किया। मैच में बेस्ट फारवर्ड प्लेयर का पुरस्कार प्रशासन एकादश की ओर से राधेश्याम सोनी को दिया गया। इसी तरह नागरिक एकादश के खिलाड़ी प्रभात मोहंती को भी बेस्ट फारवर्ड प्लेयर पुरस्कार दिया गया। बेस्ट गोल कीपर का पुरस्कार नागरिक एकादश की ओर से शिवम् ठाकुर ने प्राप्त किया। बेस्ट प्लेयर क्षेत्ररक्षण का पुरस्कार गोलू ठाकुर को दिया गया। बेस्ट प्लेयर का पुरस्कार हिमांशु भारतीय को दिया गया।
इस मैच में जहां विधायक डॉ. विमल चोपड़ा ने भाग लिया वही नगर पालिका अध्यक्ष पवन पटेल, पूर्व राज्यमंत्री पूनम चन्द्राकर, पूर्व जनपद पंचायत अध्यक्ष भागीरथी चन्द्राकर, ऐतराम साहू ने भी नागरिक एकादश की ओर से भाग लिया। मैच के अंत में इस सद्भावना मैच के रचनाकार कलेक्टर हिमशिखर गुप्ता ने कहा कि जिले में खेल गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए और अधिक प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने इस अच्छे और सदभावना पूर्ण मैच के लिए दोनों टीमों के सभी खिलाडियों और दर्शकों के प्रति आभार व्यक्त किया और कहा कि भविष्य में जिले की इस परंपरा को आगे बनाए रखें और फुटबाल या क्रिकेट ही नहीं बल्कि अन्य खेलों के लिए भी इस प्रकार की प्रतिस्पर्धाएं आयोजित करें। मैच के अंत में नागरिक एकादश की ओर से कप्तान संजय डफले ने इसे जिले की एक अनुकरणीय परपंरा निरूपित किया और कहा कि भविष्य में ऐसे मैचों को निरंतर करने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। मैच की कामेन्ट्री सुशील दुबे ने बखूबी निभाई। इस अवसर पर अपर कलेक्टर ओंकार यदु, संयुक्त कलेक्टर जी.सी. नाहटा, एसडीएम शिव कुमार तिवारी सहित बड़ी संख्या में दर्शकों ने मैच का आनंद लिया।

Source: 
visionnewsservice.in

Related News