मिशन क्लीन सिटी के लिए तीन मिनी टिप्पर वाहन को हरी झंडी

vns....

स्वच्छ भारत मिशन के तहत् ``मिशन क्लीन सिटी`` योजना के सफल क्रियान्वयन के लिए डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन में एक कदम बढ़ाते हुए नगर पंचायत अध्यक्ष ने तीन नग मिनी टिप्पर वाहन को हरी झंडी दिखाई। इन वाहनों के की ओर से नगर के समस्त वार्डो के गली मोहल्लों में जाकर प्रत्येक घर से कचरा इकठ्ठा किया जायेगा। इस कार्य में नगर के स्व.सहायता समूह की महिलाओं की प्रमुख भूमिका रहेंगी। ये महिलाएं इन वाहनों के माध्यम से नगर के समस्त घरों से सूखा और गीला कचरा इकठ्ठा करेंगी, जिसे एसएलआरएम सेंटर की ओर से पृथकीकरण किया जाएगा ।
नगर पंचायत अध्यक्ष रविकान्त चन्द्राकार ने बताया कि नगर के नागरिकों की जागरूकता से नगर को शौचमुक्त शहर बनाया जा चुका है और अब जल्द से जल्द इसे कचरा रहित शहर किया जाना है। इस के लिए उन्होंने नागरिकों को अपील की कि वे अपने घरों के आसपास कचरा न फेंके और घरों से निकलने वाले सूखे और गीले कचरे को अलग-अलग डस्टबीन में रखकर प्रतिदिन स्वच्छता वाहन में डालें। सीएमओ चंदन शर्मा ने बताया कि सेलेस्टियल वेस्ट मैनेजमेंट और न.पं. सफाई कामगारों की टीम की ओर से प्रतिदिन नगर की सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। वर्षा ऋतु को ध्यान में रखते हुए नगर की समस्त छोटी-बड़ी नालियों की सफाई की जा रही है इससे पानी निकासी की समस्या दूर हुई। टीम की कड़ी मेहनत से नगर में स्वच्छ वातावरण निर्मित हुई है। साथ ही गली मोहल्लों से निकलने वाले कचरों को अब स्वच्छता वाहन के माध्यम से एकत्र किया जायेगा।
इस अवसर पर उपाध्यक्ष मोहन अग्रवाल, लोकेश सिन्हा, भारती पंचायन, यमुना कवंर, नगर पंचायत सीएमओ चंदन शर्मा, उपअभियंता अखिलेश गुप्ता, कामता प्रसाद नागेन्द्र, यशवंत साहू, गैंदलाल साहू, शशिकांत नेताम, जकीयुद्दीन खान, विकास चन्द्राकर, सतीश सिन्हा, विजय यादव, होमनलाल नाग, सेलेस्टियल वेस्ट मैनेजमेंट के भीषम साहू एवं टीम उपस्थित रहे।

Source: 
visionnewsservice.in

Related News