मुख्यमंत्री संग दर्जनों मंत्री-अफसर फिल्म देखने पहुंचे थियेटर, पीएम मोदी के बचपन पर बेस्ड शॉर्ट मूवी की सीएम ने की जमकर तारीफ…

inox-990x272.jpg

राज नेताओं के ऊपर बॉलीवुड में बायोपिक फिल्में बनाए जाने का चलन शुरु हो गया है। पूर्व पीएम इंदिरा गांधी से लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के ऊपर फिल्म बनाई जा चुकी है। अब PM नरेंद्र मोदी के बचपन पर एक शॉर्ट मूवी बनाई गई है। मोदी के बचपन पर आधारित फिल्म ‘चलो जीते हैं’ की स्पेशल स्क्रीनिंग आज राजधानी के अंबुजा माल स्थित थियेटर में रखा गया। मुख्यमंत्री डा रमन सिंह, मंत्री बृजमोहन, राजेश मूणत, रमशीला साहू सहित मंत्रिमंडल के सभी सदस्य फिल्म देखने थियेटर पहुंचे थे। तकरीबन आधे घंटे की इस मूवी में मोदी के बचपन के दिनों का संघर्ष दिखाया गया है। मूवी देखने के बाद सीएम ने फिल्म की तारीफ़ करते हुए कहा कि मूवी बेहद शानदार थी। मोदी ने बचपन से ही संघर्ष किया है और इससे सभी को प्रेरणा लेना चाहिए।

आपको बता दें 24 जुलाई को इस फिल्म का प्रीमियर राष्ट्रपति भवन में रखा गया था। निर्देशक मंगेश हदावले ने इस शॉर्ट मूवी को बनाया है। फिल्म में नरेन्द्र मोदी के बचपन के किरदार को 12 वर्षीय धैर्य दर्जी ने निभाया है। फिल्म के केन्द्र में मोदी के बचपन में चाय बेचने को रखा गया है। मूवी में मोदी का किरदार निभाने वाले 12 वर्षीय धैर्य दर्जी को उनके शानदार अभिनय के लिए राष्ट्रपति ने पुरस्कृत भी किया था। फिल्म को दर्शकों द्वारा काफी पसंद भी किया जा रहा है।

छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, राजस्थान में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। विधानसभा चुनाव के 6 महीने बाद लोकसभा चुनाव कराया जाना है चुनावों को देखते हुए फिल्म को रिलीज करने की यह भाजपा की एक सोची समझी रणनीति मानी जा रही है। फिल्म में नरेंद्र मोदी को बचपन से ही संघर्ष करते दिखाया गया है. इसके साथ ही यह भी बताया गया है कि मोदी बचपन से ही समाज के लिए व देश के लिए कुछ करना चाहते थे। लिहाजा एक तरह से यह जनता में एक संदेश देने की कवायद के रूप में माना जा रहा है कि मोदी के लिए देश से बढ़कर कुछ भी नहीं है। जिसका फायदा चुनाव में सीधे-सीधे मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

मुख्यमंत्री ने देखी फिल्म ‘चलो जीते हैं’…

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह आज रात यहां एक प्राईवेट शॉपिंग माल के सिनेमा गृह में हिन्दी फिल्म ’चलो जीते हैं’ देखने गए। यह फिल्म प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बचपन पर केन्द्रित है। मुख्यमंत्री के साथ विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, प्रदेश सरकार के संस्कृति मंत्री दयालदास बघेल, कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, नगरीय प्रशासन मंत्री अमर अग्रवाल, उच्च शिक्षा मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय, खाद्य मंत्री पुन्नूलाल मोहले और महिला एवं बाल विकास मंत्री रमशीला साहू सहित अनेक वरिष्ठ जनप्रतिनिधियों और नागरिकों तथा मुख्य सचिव अजय सिंह सहित अनेक वरिष्ठ अधिकारियों ने भी फिल्म का अवलोकन किया। मुख्यमंत्री ने फिल्म की विषय-वस्तु और प्रस्तुति की प्रशंसा करते हुए इसे सभी लोगों के लिए अत्यंत प्रेरणादायक बताया।

Source: 
lalluram.com

Related News