मुख्य सचिव विवेक ढांड ने नया रायपुर में परियोजनाओं का किया निरीक्षण, जानिए अधिकारियों को दिए क्या-क्या निर्देश?

Image-1.jpg

छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव विवेक ढांड ने नया रायपुर में चल रही अलग-अलग परियोजनाओं का निरीक्षण किया. साथ ही नया रायपुर की आवासीय कॉलोनियों का निर्माण जल्द से जल्द कर बसाहट तेज करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया.

अधिकारियों को निर्देश

मुख्य सचिव विवेक ढांड ने नया रायपुर डेवलपमेंट अथॉरिटी के अधिकारियों से बात की और उन्हें निर्माण कार्यों को लेकर निर्देश दिए. उन्होंने सीबीडी के रीटेल कॉम्प्लेक्स का निरीक्षण किया और इसके लिए अपनाई जा रही प्रक्रिया की विस्तार से जानकारी ली.

विवेक ढांड ने कमर्शियल कॉम्प्लेक्स का भी निरीक्षण किया और कॉर्पोरेट सेक्टर यहां आने के लिए आकर्षित हों, इसकी संभावनाएं तलाशने के निर्देश अधिकारियों को दिए.

नॉर्थ ब्लॉक के कार्यालय भवनों का निरीक्षण करते हुए विवेक ढांड ने सूचना आयोग, जल संसाधन विभाग, वन विभाग और स्मार्ट सिटी के लिए तैयार किए जा रहे कमांड एंड कंट्रोल सेंटर का भी निरीक्षण किया. साथ ही इनका उपयोग तय सीमा में शुरू करने के निर्देश दिए.

निर्माणाधीन कैंसर अस्पताल का निरीक्षण

मुख्य सचिव विवेक ढांड ने नया रायपुर के सेक्टर-36 में बन रहे कैंसर अस्पताल का भी अवलोकन किया. यहां उन्होंने चिकित्सकीय उपकरणों की जानकारी ली. यहां निर्माणाधीन लैबोरेट्री का भी विवेक ढांढ ने जायजा लिया और वेदांता प्रबंधन को जल्द से जल्द इस अस्पताल को शुरू करने के निर्देश दिए, ताकि लोगों को जल्द इसका फायदा मिल सके.

Source: 
Lalluram News

Related News