ये अधिकारी एक साथ दो पदों पर कार्य करते हुए डकार रहा था लाखों रुपए, पुलिस ने इस तरह किया मामले का पर्दाफाश…

ये अधिकारी एक साथ दो पदों पर कार्य करते हुए डकार रहा था लाखों रुपए, पुलिस ने इस तरह किया मामले का पर्दाफाश…

जिले के मालखरौदा पुलिस ने धोखाधड़ी के आरोप में कृषि विभाग के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया है. दरअसल पामगढ़ का रहने वाले चंद्रशेखर खरे पर एक ही समय पर दो जगह नौकरी कर रहे थे. दोनों जगह से वेतन भी उठा रहे थे. इसके खिलाफ मालखरौदा के कृषि अधिकारी पी के पटेल ने करीब 7 माह पूर्व दर्ज कराई थी.

पुलिस के मुताबिक आरोपी चंद्रशेखर खरे 3 दिसंबर 2012 से 8 अक्टूबर 2013 तक कृषि विज्ञान केंद्र दंतेवाड़ा में सीनियर रिसर्च फेलो के पद पर कार्यरत थे. वहीं 7 दिसंबर 2012 से 19 दिसंबर 2013 तक ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी विकासखंड मालखरौदा में भी कार्यरत था. इस तरह से दोनों जगह से एक साथ 2 पदों पर कार्य करते हुए लाखों रुपये का वेतन और भत्ता का आहरण कर रहा था.

मालखरौदा के कृषि अधिकारी पी के पटेल की शिकायत के बाद आरोपी चंद्रशेखर खरे की तलाश की जा रही थी. इसी बीच पुलिस को सूचना मिली कि आरोपी चंद्रशेखर जांजगीर में है. सूचना मिलते ही मालखरौदा थाना प्रभारी गणेश राजपूत टीम लेकर जांजगीर पहुंचे और वहां से आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ 420 का मामला दर्जकर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

Source: 
lalluram.com

Related News