राजकीय शोक की घोषणा के बाद भी प्रतिनिधियों ने मनाया मोबाइल तिहार, कांग्रेस ने की जमकर आलोचना…

राजकीय शोक की घोषणा के बाद भी प्रतिनिधियों ने मनाया मोबाइल तिहार, कांग्रेस ने की जमकर आलोचना…

राज्य सरकार ने संचार क्रांति योजना के तहत प्रदेश में 54 लाख मोबाइल वितरण करने और मोबाइल तिहार मनाने का फैसला किया है,इसी के तहत प्रदेश के कुछ जिलों में मोबाइल वितरित भी किेये जा चुके हैं. इसी कड़ी में कोरबा, बालको नगर निगम वार्ड क्रमांक 36 के भाजपा पार्षद अंजू गिलहरे ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी एवं छत्तीसगढ़ के राज्यपाल बलराम दास टंडन के निधन पर 7 दिनों का राष्ट्रीय,राजकीय शोक घोषित होने के बावजूद, इतनी उत्साहित हो गए हैं कि मोबाइल तिहार के नाम पर अपने वार्ड में मोबाइल वितरण कर रहे हैं.

जब उनसे इस संबंध में जब लोगों से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मरने वाले तो मरते रहते हैं काम थोड़ी ना बंद करेंगे. घटना की जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस के
प्रवक्ता घनश्याम राजू तिवारी ने इसकी कड़े शब्दों में निंदा की है. उन्होंने कहा कि समूचा देश आज पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से गमगीन है, शोकाकुल है,स्तब्ध है, भाजपा के भीष्म पितामाह कहे जाने वाले अटल बिहारी वाजपेई ने परिश्रम संघर्षों ईमानदारी देश प्रेम का भाव लेकर लंबे समय तक संघर्ष करते रहे.

तिवारी ने कहा कि इसी का परिणाम है कि लोकसभा में मात्र दो सांसद चुनकर जाने वाली भारतीय जनता पार्टी आज लोकसभा में पूर्ण बहुमत की सत्ता पर काबिज है. परंतु उन्हीं भाजपा के पार्षद अपने नेता के प्रति सम्मान रखना ही भूल गए हैं, यही चरित्र है भारतीय जनता पार्टी का कि जिन्होंने वर्षों तक पार्टी की मजबूती के लिए दिन रात एक करते रहे उन्हें अपमानीत किया जा रहा है. या फिर मार्गदर्शन कमेटी का सदस्य बना दिया गया है.

आज की भाजपा निजी स्वार्थ और झूठी वाहवाही बटोरने के चलते पूर्वजों के बताए मार्गों पर चलना तो छोड़ उनके अवहेलना करने से भी नहीं घबरा रही है. उन्होंने मांग की है कि घटना की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है,मुख्यमंत्री जनता से माफी मांगे और संबंधित जिम्मेदारों पर तत्काल कड़ी से कड़ी कार्रवाई करें.

Source: 
lalluram.com

Related News