राजस्व मंत्री की पहल पर लगभग दो करोड़ स्वीकृत

राज्य शासन ने प्रदेश के राजस्व मंत्री और भिलाई के विधायक प्रेमप्रकाश पाण्डेय की पहल पर भिलाई के दो प्रमुख साप्ताहिक बाजारों में हाट-बाजार निर्माण के लिए एक करोड़ 94 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की है। छग राज्य कृषि विपणन (मण्डी) बोर्ड की ओर से इस कार्य के अंतर्गत बोरिया बाजार सेक्टर -4 और सेक्टर 7 मैदान में लगने वाले बाजारों में हाट बाजार निर्माण कराया जाएगा। ज्ञात हो कि भिलाई क्षेत्र के दोनों ही प्रमुख बाजारों में बड़ी संख्या में लोग खरीददारी करने आते हैं। अब इन दोनों प्रमुख बाजारों के व्यवस्थित हो जाने से व्यापारियों सहित आमजनमानस को काफी सुविधा मिलेगी।
केबिनेट मंत्री पाण्डेय की पहल पर छत्तीसगढ़ राज्य कृषि विपणन (मण्डी) बोर्ड की ओर से शहर के दो प्रमुख साप्ताहिक बाजारों सेक्टर 4 बोरिया बाजार एवं सेक्टर 7 बाजार में हाट बाजार का निर्माण किया जाएगा। राज्य शासन द्वारा सेक्टर 4 बोरिया मार्केट के लिए 95.95 लाख रुपए एवं सेक्टर 7 के लिए 98.50 लाख रुपए की राशि स्वीकृत की गई है। जिसमें बोर्ड की ओर से इन दोनों प्रमुख बाजारों को व्यवस्थित किया जाएगा। साथ ही व्यापारियों के लिए चबूतरे का निर्माण, प्रकाश व्यवस्था और अन्य कार्य कराए जाएंगे।
शहर के दो प्रमुख बाजारों के व्यापारियों द्वारा पूर्व में मंत्री पाण्डेय से बाजार में व्यवस्था बनाने की मांग की गई थी। व्यापारियों की मांग थी कि बाजार में बैठने के लिए पर्याप्त व्यवस्था होनी चाहिए। सामान्य तौर पर सबसे ज्यादा परेशानी का सामना बारिश के दिनों में व्यापारी और ग्राहकों दोनों को करनी पड़ती है। इन सभी मांगों को ध्यान में रखते हुए पाण्डेय ने दोनों बाजारों में हाट बाजार निर्माण के लिए राज्य शासन से राशि स्वीकृत कराई है।

Source: 
visionnewsservice.in

Related News