राजेश खन्ना के जन्मदिन पर जी क्लासिक में `मेरे जीवन साथी 29 को

हिन्दी सिनेमा के एक शतक में जो एक बात हमेशा ही याद की जाएगी, वह है राजेश खन्ना के प्रति दर्शकों की दीवानगी। 1942 में अमृतसर में जन्में राजेश खन्ना को भारत का पहला सुपरस्टार कहा जाता है, जिनकी शौहरत चकाचौंध करने वाली थी। कहा जाता है कि उनकी सिर्फ एक झलक पाकर ही महिलाएं बेहोश हो जाती थीं, अपनी कलाई काट लेती थीं और उन्हें अपने खून से खत तक लिखती थीं। `वो जमाना करे दीवानाÓ के अपने ब्रांड के वादे के साथ अब जी क्लासिक `राजेश खन्ना फिल्म फेस्टिवलÓ के साथ इस मशहूर एक्टर का 74वां जन्मदिन मनाने जा रहा है। उनके जन्मदिन पर गुरुवार 29 दिसंबर को दोपहर 12.45 बजे इस चैनल पर `मेरे जीवन साथीÓ दिखाई जाएगी।
`मेरे जीवन साथीÓ सदाबहार रोमांटिक फिल्म है, जिसमें एक प्रतिभाशाली पेंटर और प्लेबॉय प्रकाश (राजेश खन्ना) की कहानी है। प्रकाश एक एनआरआई डॉक्टर ज्योति से प्यार करता है। जब दोनों शादी करने वाले होते हैं, तभी प्रकाश एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना में अपनी आंखों की रोशनी गंवा बैठता है और फिर उसकी जिंदगी पूरी तरह बदल जाती है।
काका के जन्मदिन के बाद शुक्रवार 30 दिसंबर को दोपहर 12.45 बजे फिल्म `अमरदीपÓ के साथ यह बर्थडे स्पेशल कार्यक्रम समाप्त होगा। इस फिल्म में राजेश खन्ना के साथ शबाना आजमी और विनोद मेहरा भी हैं। यह फिल्म एक अमीर व्यवसायी और उनके नौकर की बेटी और उसके प्रेमी की कहानी है।

Source: 
www.visionnewsservice.in

Related News