रायपुर रेल मंडल में मनाया गया अंतराष्ट्रीय योग दिवस

रायपुर रेल मंडल

21 जून को अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर मंडल रेल प्रबंधक की उपस्थित में योगाभ्यास किया गया। इस कार्यक्रम में (दक्षिण पूर्व मघ्य रेलवे महिला कल्याण संगठन, रायपुर) सेक्रो अध्यक्षा रेखा कौशल सहित सेक्रो की पदाधिकारी और अपर मंडल रेल प्रबंधक (इंफ्रास्टे्रक्चर) शिव शंकर लकड़ा, अपर मंडल रेल प्रबंधक (आपरेटिंग) अमिताव चौधरी, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी दर्शनीता बी. अहलूवालिया सहित रायपुर मंडल के रेलवे अधिकारी और कर्मचारियों ने बड़ी संख्या में भाग लिया।
इसी परिपेक्ष्य में योगा प्रशिक्षिका हेमा और उनके सहयोगी श्रृदा व्यापारी और लक्षमण की ओर से योग क्रियाओं का अभ्यास कराया गया। इस दौरान योग शिविर में योग विशेषज्ञों ने योग व आसनों के लाभ व गुणों के बारे में बताया।
इसी कड़ी में रायपुर मंडल के दल्लीराजहरा, भाटापारा, बीएमवाय, भिलाई इंस्टीटयूट में भी यूनियन प्रतिनिधियों रेलकर्मियों ने योग शिविर में भाग लिया।
मंडल रेल प्रबंधक कौशल किशोर ने कहा की योग भारत का प्राचीन अमूल्य उपहार है जो मनुष्य और प्रकृति के बीच सामंजस्य कराता है। आज की जीवन शैली में तनाव मुक्त और स्वस्थ रहने के लिए प्रतिदिन योग करना नितांत आवश्यक है।
वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी दर्शनीता बी. अहलूवालिया ने बताया, 21 जून को अंतराष्ट्रीय योग दिवस भारत देश सहित पूरे विश्व के कई देशों में भी योग के कार्यक्रम किए जा रहे हैं। रायपुर रेल मंडल भी योग दिवस को मना रहा है, जिसमें ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाग लेने योग की महत्ता से लाभांवित होने के लिए उपस्थित अधिकारियों कर्मचारियों की सराहना की।

Source: 
visionnewsservice.in

Related News