राहुल गांधी का मोदी पर तीखा हमला, कहा- गरीब जनता से केरोसिन छीनकर गैस का भी दाम बढ़ा दिये

राहुल गांधी का मोदी पर तीखा हमला, कहा- गरीब जनता से केरोसिन छीनकर गैस का भी दाम बढ़ा दिये

प्रदेश में दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार अभियान जोरों पर है, कल पीएम नरेन्द्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह समेत भाजपा के कई दिग्गज नेता छत्तीसगढ़ में थे तो आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोर्चा संभाला है. राहुल आज महासमुंद पहुंचे जहां उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में आमसभा लेकर भाजपा पर जमकर बरसे. राहुल ने कई मुद्दों पर केन्द्र और राज्य की भाजपा सरकार को घेरते हुए तीखा हमला किया. राहुल ने सबसे पहले छत्तीसगढ़ में सरकार द्वारा आउटसोर्सिंग के जरिये सरकारी पदों पर भर्ती का मामला उठाते हुए आड़े हाथों लिया. उन्होंने कहा कि प्रदेश के लाखों युवा बेरोजगार हैं, यहां 60 हजार शिक्षकों की कमी है, 2 हजार लेक्चररों की कमी है. 3 हजार आदिवासी स्कूल बंद हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि केन्द्र की सरकार आते ही आउट सोर्सिंग बंद की जाएगी. आज गरीब का बेटा बेटी स्कूलों में जाने को मोहताज है कांग्रेस की सरकार आने पर जनता का पैसा स्कूल, कालेज, अस्पताल, यूनिवर्सिटी में उपयोग होगा. कांग्रेस की सरकार आने पर इलाज के साथ दवाई वितरण भी मुफ्त होगा.

पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों को लेकर भी राहुल ने मोदी पर तीखा हमला बोला राहुल ने कहा देश में लगातार पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ रहे हैं, गरीब जनता से केरोसिन छीनकर सरकार गैस का भी दाम बढ़ा रही है. सरकार 3 लाख 50 हजार करोड़ रुपये उद्योगपतियों का माफ किया लेकिन देश के किसानों का कर्जा माफ नहीं किया. कर्ज की वजह से किसान आत्महत्या कर रहे हैं. राहुल ने कहा कांग्रेस की सरकार बनने पर 10 दिनों के भीतर ही सरकार किसानों का सारा कर्ज माफ करेगी. किसानों को बोनस दिया जाएगा, भाजपा सरकार ने जो दो साल का बोनस किसानों को नहीं दिया कांग्रेस की सरकार उस दौरान का बोनस भी देगी. और किसानों 2500 रुपये समर्थन मूल्य के साथ धान खरीदा जाएगा. हर जिले में फूड प्रोसेसिंग फैक्ट्री खोली जाएगी, उस फैक्ट्री में किसानों की सब्जियां और फलों को फूड प्रोसेसिंग के लिए लिया जाएगा. उस फैक्ट्री में बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा.

जमीन अधिग्रहण मामले में बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि जल, जंगल और जमीन पर यहां के आदिवासियों और किसानों का हक है और सरकार बनने पर बगैर किसान और आदिवासी से पूछे उनकी जमीनों का अधिग्रहण नहीं किया जाएगा. राहुल ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही सारे वादों को पूरा किया जाएगा. उन्होंने इसके लिए पंजाब और कर्नाटक का उदाहरण दिया. जहां कांग्रेस ने सरकार बनाई है. छत्तीसगढ़ में 15 सालों तक शोषण किया है, यहां अपार संपदा है बीजेपी ने 15 सालों में छत्तीसगढ़ियों से छीनकर उद्योगपतियों को दे दिया. प्रदेश में हुए नान घोटाले का मामला भी राहुल गांधी ने उठाया उन्होंने कहा प्रदेश में 15 सालों में चोरी और भ्रष्टाचार हुआ है, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सब कुछ जानकर मौन हैं. प्रदेश की जनता का 5 हजार करोड़ रुपये चिटफंड कंपनी लेकर भाग गई हैं, चिटफंड के चलते यहा 60 लोगों ने आत्महत्या की है. नोट बंदी पर राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम मोदी को आड़े हाथ लिया, उन्होंने कहा कि नोट बंदी ने गरीबों का पैसा छीन लिया, गरीबों को नरेन्द्र मोदी ने बैंकों की लाइन में खड़ा करा दिया. उन्होंने कहा कोई बड़ा उद्योगपति और नेता लाइन में नहीं दिखे.

Source: 
lalluram.com

Related News