रिहायशी इलाकों में सुअर पालन बंद कराने प्रशासन से आग्र

Collector

नगर निगम क्षेत्र में सुअर पालन को बंद कराने की लगातार बढ़ती मांग के बीच बुधवार को निगम सभापति शफी अहमद के साथ निगम के कई पार्षदों ने कलेक्टर सरगुजा से मुलाकात की। इस विषय में जिला प्रशासन की ओर से सहयोग करने के लिए आगह किया।
निगम के पार्षदों ने कलेक्टर सरगुजा से कहा कि, शहर के विभिन्न क्षेत्रों से नागरिकों की यह मांग आ रही है कि सुअरों के विचरण और गंदगी से लोगों का जीना दुभर हो रहा है। सुअर पालकों पर कार्रवाई कर रिहायशी क्षेत्रों में इसके पालन पर रोक लगा दी जाए। निगम के पास ऐसे कोई अधिकार नहीं है कि, वे सुअर पालन पर रोक लगा सकें। जिला प्रशासन इस पर नियम बना कर निगम के साथ कार्रवाई करने में भागीदार बने। सुअर पालकों को समझाईश देकर इस समस्या का निराकरण किया जा सके।
कलेक्टर सरगुजा ने एसडीएम को बुलाकर निर्देशित किया और कहा कि नियम का एक प्रारूप बना लिया जाये। निगम से भी यह प्रारूप मंगा लिया जाए कि, इससे किस-किस तरह की समस्या है। इसके पश्चात सुअर पालकों पर कार्रवाई की जाएगी। निगम के पार्षदों ने यह भरोसा दिया कि, वे जल्द ही आमजनों की मांग के अनुरूप और निगम क्षेत्र की समस्या को ध्यान में रख कर आवश्यक प्रारूप बनाकर भेजेंगे। इस दौरान पार्षद हरमिंदर सिंह टिन्नी, विधायक प्रतिनिधि शफ ीक खान सहित कई पार्षदों ने कलेक्टर सरगुजा से मुलाकात की।

Source: 
visionnewsservice.in

Related News