वाहन चेकिंग के दौरान एएसआई से हुज्जतबाजी, अपराध दर्ज

बांकीमोंगरा इंदिरा चौक के पास वाहन जांच कर रहे एएसआई से बाइक चालक ने हुज्जतबाजी की है। मामले में आरोपी बाइक चालक के खिलाफ अपराध क्रमांक 206/18 धारा 186, 294, 332, 353 भादवि के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है।
जानकारी के अनुसार बांकीमोंगरा थाना में पदस्थ सहायक उपनिरीक्षक पीआर साहू हमराह स्टाफ के साथ इंदिरा चौक के पास वाहन की जांच कर रहे थे। इसी दौरान बाइक चालक मुकेश अग्रवाल पिता महावीर प्रसाद अग्रवाल बाइक चलाकर बांकीमोंगरा की ओर से आ रहा था जिसे वाहन जांच कर रहे आरक्षक ने हाथ दिखाकर रूकवाया। वाहन रूकवाए जाने पर मुकेश अग्रवाल ताव में आ गया। उसने अपनी धौंस दिखाते हुए चालान काट रहे सहायक उप निरीक्षक पीआर साहू से हुज्जतबाजी शुरू कर दी। मामले में सहायक उप निरीक्षक श्री साहू ने बांकीमोंगरा थाना में रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने अपराध दर्ज करते हुए विवेचना प्रारंभ कर दी है।
दूसरी ओर वायरल वीडियो में उक्त वाहन चालक मुकेश मोटरसाइकिल की चाबी छीने जाने को लेकर अपना आक्रोश जताते नजर आ रहा है। इसी बात को लेकर एएसआई साहू और मुकेश के बीच झूमा झटकी भी होती दिख रही है। याद रहे कि जिले में वाहन चेकिंग को लेकर लोगों लोगों के साथ पुलिस की कहासुनी आएदिन कहीं न कहीं देखने और सुनने को मिल रही है। पुलिस और जनता के बीच जो सामंजस्य पूर्व में स्थापित होता नजर आ रहा था, वह इन दिनों जिस तरह से पुलिसकर्मियों के साथ आम लोगों के बीच हाथापाई व झड़प की नौबत आ रही है, उसे देख कर लगता है कि सामंजस्य बिठाने में कहीं न कहीं किसी न किसी तरफ से चूक जरूर हो रही है। कहीं- कहीं पुलिस का तो कहीं जनता का एक दूसरे के प्रति मित्रवत व्यवहार नहीं हो पा रहा है। इस ओर गंभीरता से चिंतन करने की जरूरत भी है वरना स्थिति और भी विस्फोटक होने से इनकार नहीं किया जा सकता। इस तरह की घटनाएं होना समाज के लिए अच्छी बात नहीं कही जा सकती।

Source: 
visionnewsservice.in

Related News