विधानसभा चुनाव 2018 : इस जिले में पहले दिन खरीदे गये दो नामांकन फार्म, इन दो उम्मीदवारों ने खरीदा नामांकन फार्म

विधानसभा चुनाव 2018 : इस जिले में पहले दिन खरीदे गये दो नामांकन फार्म, इन दो उम्मीदवारों ने खरीदा नामांकन फार्म

पहले चरण के 18 विधानसभा चुनाव के लिए मंगलवार से नामांकन पत्र मिलना शुरू हो गया. दंतेवाड़ा में पहले दिन दो उम्मीदवार ने नामांकन पत्र खरीदा. एक आम आदमी पार्टी के बल्लू भवानी और निर्दलीय सुदरुराम कुंजाम ने नामांकन पत्र लिया. 23 अक्टूबर को नामांकन जमा करने की अंतिम तिथि है

सूचना रिटर्निंग ऑफिसर सौरभ कुमार ने बताया कि दंतेवाड़ा विधानसभा क्रमांक 88 में नामांकन पत्र पहले दिन 2 फॉर्म बिका है. आप पार्टी के उमीदवार बल्लू भवानी और निर्दलीय सुदरुराम कुंजाम ने नामांकन पत्र खरीदे हैं. निर्वाचन कर्यक्रम में पूर्ण पारदर्शिता बरतते हुए दंतेवाड़ा कलेक्टर व जिला निर्वाचन अधिकारी ने मीडिया को चुनाव की जानकारी दी. उन्होंने बताया कि इस बार चुनाव आयोग ने बहुत से नियम लागू किए हैं.

अभ्यर्थी को फार्म जमा करने के साथ ही एक बैंक खाता भी रखना होगा. साथ ही बैंक खाते से ही चुनावी खर्च का विवरण देना होगा. न्यूनतम 20 हजार नगदी निकालकर खर्च किया जा सकता है. साथ ही 20 हजार से अधिक खर्च चेक से किया जाएगा. साथ परिवार की चल अचल संपत्ति और शैक्षणिक योग्यता संबंधी भी जानकारी देनी होगी.

गौरतलब है कि 23 अक्टूबर को नामांकन जमा करने की अंतिम तिथि है. 24 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी और 26 अक्टूबर तक अपना नाम वापस ले सकेंगे. प्रथम चरण के लिए 12 नवंबर को मतदान होगा. दूसरे चरण के 18 नवंबर को मतदान होगा. मतगणना 11 दिसंबर को होगी.

Source: 
lalluram.com

Related News