विधानसभा चुनाव 2018 – जिला प्रशासन की अनोखी पहल मतदान दल का गाजे बाजे के साथ स्वागत कर किया रवाना, मतदानकर्मियों ने निष्पक्ष मतदान कराने का लिया संकल्प

विधानसभा चुनाव 2018 – जिला प्रशासन की अनोखी पहल मतदान दल का गाजे बाजे के साथ स्वागत कर किया रवाना, मतदानकर्मियों ने निष्पक्ष मतद
विधानसभा चुनाव 2018 – जिला प्रशासन की अनोखी पहल मतदान दल का गाजे बाजे के साथ स्वागत कर किया रवाना, मतदानकर्मियों ने निष्पक्ष मतद
विधानसभा चुनाव 2018 – जिला प्रशासन की अनोखी पहल मतदान दल का गाजे बाजे के साथ स्वागत कर किया रवाना, मतदानकर्मियों ने निष्पक्ष मतद

प्रदेश में दूसरे चरण के लिए रविवार शाम 5 बजे प्रचार-प्रसार का सिलसिला थम गया. 20 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए प्रशासन के द्वारा पोलिंग बूथ के लिए मतदान दलों के रवानगी का कार्य जारी है. जिला निर्वाचन अधिकारी एव कोरिया कलेक्टर नरेंद्र दुग्गा के अनोखी पहल से मतदान कर्मियों का दिल जीत लिया. भरतपुर-सोनहत के लिए 172 मतदान दलों का अधिकारियों ने गाजे-बाजे के साथ पुष्प भेंट कर रवाना किया. अनोखी पहल से अभिभूत होकर मतदान दल की टीम ने भी जिला प्रशासन को शत-प्रतिशत के साथ स्वच्छ और निष्पक्ष मतदान कराने का संकल्प लिया.

कोरिया जिले के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक-01 भरतपुर-सोनहत के 172 मतदान दलों के लिए,आज जिला मुख्यालय स्थित सामग्री वितरण केंद्र शासकीय रामानुज उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बैकुण्ठपुर, से मतदान सामग्री प्रदान कर संबंधित मतदान केन्द्रों के लिए रवाना किया गया. जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर नरेन्द्र कुमार दुग्गा एवं जिले के पुलिस अधीक्षक विवेक शुक्ला की उपस्थिति में भरतपुर-सोनहत विधानसभा के 172 मतदान केन्द्रों के लिए नियुक्त मतदान दलों को मतदान सामग्री प्रदान कर पुलिस सुरक्षा के साथ वाहनों में रवाना किया गया.

उन्होंने बताया कि मतदान सम्पन्न कराने हेतु मतदान दलों को मतदान सामग्री और ईव्हीएम सहित व्हीव्हीपेट आदि वितरित किया गया. इस दौरान मास्टर्स ट्रेनर्स द्वारा मतदान दलों के अधिकारी-कर्मचारियों को पुनः एक बार मतदान प्रक्रिया, ईव्हीएम और वीवीपेट उपयोग सम्बन्धी विस्तृत जानकारी दी गई. वहीं माकपोल, सीलिंग प्रक्रिया, सी-टाप्स एप्लीकेषन के संचालन के अलावा विभिन्न प्रपत्रों को प्रतिपूरित करने इत्यादि के बारे में सतर्कता बरतने की समझाईश दी गई. इसके पश्चात मतदान दल अलग-अलग रूटों के लिए निर्धारित वाहनों से मतदान केंद्रों के लिये सुरक्षा व्यवस्था के साथ रवाना हुए.

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर नरेन्द्र कुमार दुग्गा ने बताया कि जिले के भरतपुर-सोनहत विधानसभा के 172 मतदान केन्द्रों की जिला मुख्यालय से दूरी को देखते हुए. 18 नवंबर को उन्हें मतदान सामग्री प्रदान कर रवाना किया गया है. वहीं 19 नवंबर को बचे हुए भरतपुर-सोनहत के मतदान दलों के साथ साथ मनेन्द्रगढ़ व बैकुण्ठपुर विधानसभा के मतदान दलों को मतदान सामग्री प्रदान कर मतदान केन्द्रों में भेजा जाएगा.

उन्होंने बताया कि सामाग्री वितरण के लिए शासकीय रामानुज उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बैकुण्ठपुर में स्टाॅल बनाए गए है. जहां मतदान केन्द्र क्रमांक के अनुसार निर्धारित मतदान दलों को ईव्हीएम सहित अन्य मतदान सामग्री वितरण किया गया. भरतपुर-सोनहत विधानसभा के 172 मतदान केन्द्रों के इतने ही पीठासीन व मतदान अधिकारी क्रमांक एक, दो, तीन को मतदान सामग्री के साथ रवाना किया गया है.

इसके अलावा माईक्रो आब्र्जवर व सुरक्षा बल के जवानों को भी मतदान दलों के साथ भेजा गया है. सेक्टर अधिकारियों के मार्गनिर्देशन में मतदान दलों को निर्धारित मतदान केन्द्रों में पहुंचाया जाएगा. भरतपुर-सोनहत विधानसभा के मतदान दलों व सुरक्षा बल के जवानों को छोटी-बड़ी गाड़ियों से रवाना किया गया है. सभी वाहनों में वाहन प्रभारी नियुक्त किए गए है. रवाना होने से पूर्व निर्वाचन कार्य में संलग्न सभी कर्मचारियों को डाकमतपत्र भी प्रदान किया गया है.

Source: 
lalluram.com

Related News