विधायक रंजना ने ग्रामीणों की बहुप्रतीक्षित मांग को कराया पूरा

विधायक रंजना साहू ने शपथ लेते ही क्षेत्र के जनकल्याणकारी कार्यों पर गंभीरता से पहल करना प्रारम्भ कर दिया है। महानदी के तटीय ग्रामों में गंगरेल बांध नजदीक होने के बाद भी गर्मी के दिनों में पीने के पानी के लिए वहां के लोगों को भटकना पढ़ता था। ऐसी परिस्थिति में ग्रामवासी एक लंबे समय से लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी छत्तीसगढ़ शासन से जल आवर्धन संयंत्र लगाकर पेयजल की सुगमता पूर्वक सुविधा की मांग कर रहे थे।
क्षेत्र की विधायक रंजना साहू जनपद अध्यक्ष रहते हुए ही उक्त मांगों के लिए काफी प्रयासरत रही थी। विधायक बनते ही उन्होंने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री गुरु रुद्र कुमार से मुलाकात कर इन मांगों से अवगत कराया गया था, जिस पर ग्राम भटगांव में 73 लाख, अछोटा 61.30 लाख की राशि से जल आवर्धन लगाने की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान कर दी गई है इस पर विधायक श्रीमती साहू ने कहा है कि वे अपने क्षेत्र की मूलभूत सुविधा स्वास्थ्य ,पेयजल के लिए हमेशा गंभीरता पूर्वक प्रयासरत रहेंगी।
कई मुद्दों को भी उठाया था सदन में
उल्लेखनीय है कि विधानसभा के प्रथम सत्र में अपनी उपस्थिति प्रदान करते हुए कई मुद्दों को रंजना साहू ने उन्होंने चिटफंड के निवेशकों के राशि अविलंब लौटाए जाने की ओर सदन का ध्यान आकृष्ट कराया था। साथ ही कोलियारी से बारना सड़क चौड़ीकरण को इसी बजट सत्र में शामिल कर स्वीकृति प्रदान करने, शराब बंदी के वादों को पूरा करने, धमतरी में मेडिकल कॉलेज, महाविद्यालयों में प्राध्यापकों की नियुक्ति, पॉलिटेक्निक कॉलेज को अपग्रेड करने संबंधित बात रखी थीं।

Source: 
visionnewsservice.in

Related News