शत-प्रतिशत मतदान के संदेश के साथ घर-घर पहुंच रही मिठाई

शत-प्रतिशत मतदान के संदेश के साथ घर-घर पहुंच रही मिठाई

दीपावली के त्यौहार में सभी मतदाताओं के घर मिठाई के साथ-साथ `वोट तो देना ही है-20 नवंबर 2018` का संदेश भी पहुंच रहा है। शत प्रतिशत बिलासपुर की मुहिम के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी पी दयानंद की ये अनूठी पहल है। जिसके तहत शहर की लगभग सभी मिठाई दुकानों में मिठाई के डिब्बों और गिफ्ट पैक्स में शत-प्रतिशत मतदान की अपील की गई है। डिब्बों और गिफ्ट पैक्स में `वोट तो देना ही है 20 नवंबर 2018 ` के स्टीकर लगाए गये हैं। इसके साथ ही दुकानों में शत-प्रतिशत बिलासपुर और वोट तो देना ही है 20 नवंबर 2018 के स्लोगन लिखे बैनर भी टांगे गये हैं, जो मतदाताओं का ध्यान आकर्षित कर रहे हैं।
इस अनूठी पहल के बारे में जिला निर्वाचन अधिकारी पी दयानंद ने बताया कि विधानसभा निर्वाचन में शत प्रतिशत मतदान हमारा लक्ष्य है। इसलिये तमाम जागरूकता गतिविधियों के साथ हमने ये पहल की है। दीपावली के त्यौहार में सभी नागरिक मिठाईयां लेकर जाते हैं, तो हमने सोचा कि क्यों न मिठाई के डिब्बों में शत-प्रतिशत बिलासपुर की अपील का स्टीकर लगाकर घर-घर तक संदेश पहुंचाकर लोगों को प्रेरित किया जाए। जब हमने दुकानदारों से बात की तो वे भी मतदाता जागरूकता की हमारी मुहिम को साथ देने सहर्ष तैयार हो गये।
दीपावली के त्यौहार पर लिंक रोड स्थित मिठाई दुकान में खरीदारी करने आयीं एक महिला श्रीमती किरण सिंह ने बताया कि मिठाई डिब्बों में मतदाता जागरूकता के संदेश पढ़कर वे सबसे पहले तो आश्चर्यचकित हुईं क्योंकि उन्होंने अभी तक मतदाता जागरूकता के लिये ऐसी पहल नहीं देखी थी। उन्होंने बताया कि जिला निर्वाचन कार्यालय की ये अनूठी पहल वास्तव में काबिले तारीफ है। घर-घर तक मतदाता जागरूकता संदेश पहुंचाने का ये बहुत ही अच्छा तरीका है। स्वीप की नोडल और जिला पंचायत सीईओ श्रीमती फरीहा आलम सिद्दिकी ने बताया कि शहर की लगभग 50 से अधिक दुकानों में मिठाई डिब्बों के माध्यम से जागरूकता संदेश दिये जा रहे हैं। नागरिकों से भी बहुत ही अच्छा रिस्पांस मिल रहा है।

Source: 
visionnewsservice.in

Related News