शराब दुकान में 7 लाख की चोरी, 6 घंटे में पुलिस ने मामला सुलझाया, मास्टर माइंड समेत 5 गिरफ्तार, एक फरार

शराब दुकान में 7 लाख की चोरी, 6 घंटे में पुलिस ने मामला सुलझाया, मास्टर माइंड समेत 5 गिरफ्तार, एक फरार

बीते दिनों हुए मल्हार शराब दुकान में चोरी का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. चोरी करने वाला आरोपी दुकान का सेल्समैन निकला. सभी आरोपियों को अलग-अलग ठिकाने से 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने आरोपियों के पास से चोरी की सात लाख रूपयों में से 6 लाख से अधिक रूपयों को बरामद भी कर लिया है. वहीं एक आरोपी अभी भी फरार है. एडिश्नल एसपी ने दावा किया है कि फरार आरोपी को भी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा.

एडिश्नल एसपी अर्चना ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि मल्हार शराब दुकान से सात लाख की अधिक रूपयों की चोरी के पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. छठवां आरोपी अभी भी फरार है. जल्द ही उसे भी पकड़ लिया जाएगा. पांच आरोपियों के पास से 6 लाख रूपयों से अधिक की चोरी की रकम को बरामद कर लिया गया है. चोरी के दौरान उपयोग में किए गए दो मोटरसायकल पांच मोबाइल को भी जब्त कर लिया गया है.

मल्हार शराब दुकान सुपरवाइजर संजय तिवारी ने चोरी की जानकारी रात्रि को मस्तूरी थाना प्रभारी को दी. संजय ने बताया कि हरेली त्योहार होने कारण रकम जमा नहीं किया जा सका. 11 अगस्त की रात्रि को 9, 10 और 11 अगस्त की बिक्री रकम सात लाख से अधिक रूपयों को पंखे के पुठ्ठे में भरकर दुकान में रखा गया. पुठ्ठे को ऊपर से शराब के कैरेट से दबा दिया गया. इस दौरान दुकान का सेल्समैन भी मौजूद था. संजय तिवारी ने बताया कि देर रात्रि गार्ड का फोन आया कि किसी ने बाहर से ताला बंद कर दिया है. दुकान में चोरी कर कुछ लोग फरार हो गए हैं. सूचना के बाद तत्काल मस्तूरी थाने को जानकारी दी.

पुलिस ने संदेह के आधार पर रात को ही पूछताछ कार्रवाई शुरू कर दी थी. पूछताछ के दौरान सेल्समैन बुधेश्वर की भूमिका संदिग्ध नजर आई. कड़ाई से पूछताछ करने पर बुधेश्वर टूट गया. उसने बताया कि चोरी की घटना को अंजाम अपने साथियों के साथ मिलकर दिया है. बुधेश्वर ने बताया कि चोरी की घटना को अंजाम सेल्समैन बुधेश्वर के अलावा उसके साथी विश्वजीत अनंत, दिग्विजय सुमन, मोटू ऊर्फ शैलेन्द्र सतनामी, धर्मेन्द्र खाण्डेकर और चंदर ने मिलकर दिया है.

एडिश्नल एसपी ने बताया कि मात्र 6 घंटे में पूरे मामले को सुलझा लिया गया. पूछताछ के बाद सभी आरोपियों को तत्काल घेराबंदी कर खूंटाघाट रतनपुर, मोहतरा मस्तूरी, राजकिशोर नगर बिलासपुर, टेकारी मस्तूरी से धर दबोचा गया है. फिलहाल सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं फरार एक आरोपी की तलाश जारी है.

Source: 
lalluram.com

Related News