शिक्षक की शर्मनाक हरकत,छात्राओं से कराता था मसाज

wp-image-63243702-990x743.jpg

मास्टर साहब ने स्कूल को बना दिया था मसाज पार्लर. सुनने में आपको अजीब लग रहा होगा,लेकिन ये बिल्कुल सच है. कांकेर जिले के कोयलीबेडा विकासखंड के ग्राम पी.व्ही 12 (सुभाष नगर) के शासकीय प्राथमिक शाला का ये मामला है. जहाँ स्कूल के हैड मास्टर सुपद दास की हरकतें सुनकर आप आश्चर्यचकित हो जायेंगे.
आरोप है कि ये महाशय स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों से अपना पका हुआ बाल उखाड़ने का कहते थे. साथ ही अपना बाल खिंचवाते थे,सिर की मालिश कराते थे. इतना ही नहीं ये छात्र-छात्राओं से हाथ-पैर दबाने को कहते थे और अश्लील हरकत करने का भी आरोप इन पर लगा है.
पहले तो बच्चों ने इस बात को अपने पालकों से नहीं बताया,लेकिन अति होने पर बच्चों से न रहा गया और उन्होनें अपने पालकों से इन हरकतों की शिकायत की. इस बात को सुनकर बच्चों के माता-पिता आक्रोशित हो गये और उन्होनें आज स्कूल जाकर आरोपी शिक्षक सुपद दास को घेर लिया और उसे तब तक पकड़कर रखा,जब तक कि विकासखंड शिक्षा अधिकारी मौके पर नहीं पहुंच गये.
विकासखंड शिक्षा अधिकारी ने मौके पर पहुंचकर आरोप शिक्षक को स्कूल से हटाने का आश्वासन दिया,तब जाकर पालक शांत हुए और उन्होनें अपने कब्जे से आरोपी शिक्षक को रिहा किया.
एक ओर जहां गुरु को समाज में भगवान का दर्जा दिया जाता है,वहीं दूसरी ओर ऐसे शिक्षकों की इस तरह की हरकत से इन दिनों समाज में शिक्षकों की भूमिका को लेकर प्रश्नचिन्ह उठने लगे हैं,जो चिंता का विषय है.
शेयर करें:

Source: 
lalluram.com

Related News