शिक्षक संघ ने कहा, दीपावली में उनके घरों में रहेगा अंधेरा, इन्हें बताया जिम्मेदार

शिक्षक संघ ने कहा, दीपावली में उनके घरों में रहेगा अंधेरा, इन्हें बताया जिम्मेदार

छत्तीसगढ़ पंचायत/नगर निगम शिक्षक संघ ने शिक्षकों को महीनों से वेतन नहीं मिलने की बात कहते हुए अपर मुख्य सचिव पंचायत व संचालक पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग से शिक्षा व आदिम जाति कल्याण विभाग का दीपावली पूर्व वेतन भुगतान सुनिश्चित करने आबंटन जारी करने की मांग की है.

संघ के प्रदेशाध्यक्ष संजय शर्मा व प्रदेश उपाध्यक्ष हरेंद्र सिंह, देवनाथ साहू, बसंत चतुर्वेदी, प्रवीण श्रीवास्तव, विनोद गुप्ता, प्रांतीय सचिव मनोज सनाढ्य, प्रांतीय कोषाध्यक्ष शैलेन्द्र पारीक, प्रांतीय संयोजक सुधीर प्रधान व प्रदेश मीडिया प्रभारी विवेक दुबे ने शिक्षकों की मांग को रखते हुए बताया कि प्रदेश के अधिकांश जिलों में शिक्षा व आजाक विभाग के तहत कार्यरत करीब 33 हजार पंचायत संवर्ग के शिक्षकों को विगत 3–4 से वेतन अप्राप्त है.

ब्लॉक अधिकारी करते हैं देरी
पदाधिकारियों ने कहा कि दीपावली त्योहार भी नजदीक है. आबंटन जारी होने के बाद ब्लॉक स्तर के अधिकारी भी वेतन जारी करने में विलंब करते हैं, अतः शीघ्र आबंटन जारी करते हुए हर हाल में दीपावली त्योहार पूर्व वेतन भुगतान करने कड़ा निर्देश जारी किया जाए.

बिना वेतन के गुजरा दशहरा
ज्ञातव्य है दशहरा पूर्व में भी प्रदेश के हजारों शिक्षकों को वेतन भुगतान आबंटन नही होने से नही हुआ था, और दशहरा भी बिना वेतन के गुजर गया. दीपावली के पूर्व आबंटन नहीं देने व नीचे में आबंटन होने के बाद भी समय पर वेतन नहीं होने से पंचायत व ननि के शिक्षकों की दीपावली फीकी होगी. दीपावली में उनके घर अंधेरा ही रहने वाला है, इसलिए शीघ्र आबंटन जारी कर जनपद के माध्यम से दीपावली पूर्व लंबित वेतन भुगतान सुनिश्चित करने की मांग की है.

Source: 
lalluram.com

Related News