शिक्षाकर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, कहा धमकियों से डगमगाएंगे नहीं

शिक्षाकर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर, कहा धमकियों से डगमगाएंगे नहीं

डोंगरगढ़ शासकीयकरण और संविलियन को लेकर सासन प्रशासन से लंबे नोक झोक ज्ञापन, विज्ञापन, इश्तहार, आवेदन, प्रतिवेदन की श्रृंखला से अब अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे है। इनकी प्रमुख मांगों में संविलियन और शासकीय कारण को लेकर मंगलवार को भी विधायक निवास और तहसील कार्यालय के सामने अपनी मांगों को लेकर अनिश्चित कालीन हड़ताल पर बैठे है, जिसमें पूरे ब्लाक से महिला और पुरुष शिक्षाकर्मी हजारों की संख्या में हड़ताल को सफल बनाने में कमर कस कर अपनी मांगो को मनवाने बैठे शिक्षाकर्मियों को चुनाव के समय खुद अपने घोषणा में नियमतिकरण करने और आय में वृद्धि की बात कही थी। आज तक वह वादा सत्ता में आने पर भी शिक्षा कर्मियों की उनकी मांगों को आज पर्यन्त तक पूरा नही किया गया।
सत्ता शासन में रहने वाली सरकार राज्य के सभी मामलों में फिर बदल से लेकर नीति नियम के सिद्धांतों के अनुरूप कार्य करने का पूरा अधिकार होता है। यदि किसी प्रकार से किए गए वादों को नकारती है तो यह केवल वादा खिलाफी ही कहलाएगी ऐसे में जब आगामी 2018 में होने वाले विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन में यह एक बड़ा चुनौती भी साबित हो सकती है। इधर संविलियन और निजीकरण को लेकर शिक्षाकर्मियों में भारी आक्रोश नजर आ रही है जब बीते साल में शिक्षाकर्मियों पर डंडे बरसने वाली भाजपा सरकार कब तक इनकी मांगों को मानती है यह सोंचने वाली बात होगी।
दूसरी ओर छात्रों की पढ़ाई व्यवस्था भी बाधित हो रही है। ऐसे में शिक्षा विभाग जहां बेहतर परिणाम की अपेक्षा कर रही है वह भी संभव होते दिखाई नही पड़ती। यदि समय रहते प्रशासन इनकी मांगों को पूरा नही करती तो शिक्षाकर्मी संघ का गुस्सा आगामी चुनाव में नजर आएगी।
शिक्षाकर्मी ही क्यों सभी शासकीय कर्मियों में भी सरकार के प्रति आक्रोश स्प्ष्ट नजर आ रही है, चाहे वह आंगनबांडी कार्यकर्ता हो या मितानिन हो, या कोटवार संघ सभी लोगों मे वर्तमान सरकार को लेकर नाराजगी स्पस्ट नजर आ रही है। वहीं डोंगरगढ़ नगर पालिका के निर्दलीय अध्यक्ष तरुण हथेल ने भी शिक्षा कर्मियों को अपने खुले विचार से समर्थन देने और हर संभव सहायता की बात शिक्षा कर्मियों के बीच रखी। वहीं कोटवार संघ के अध्यक्ष दीपक साखरे ने भी सहायता देने और समर्थन देने की बात कही।

Source: 
Vision News Service

Related News