संजय मार्केट में पूरे दिन चला सफाई अभियान

संजय मार्केट में रविवार को विशेष सफाई अभियान की शुरुआत की गई। सुबह करीब 6.30 से शुरू हुई सफाई अभियान शाम करीब 4 बजे तक चली। विशेष अभियान के लिए करीब 100 सफाई कर्मी लगाए गए थे और यह सफाई अभियान डेंगू की बिमारी को रोकने के लिए चलाया जा रहा है।
डेंगू नियंत्रण को देखते हुए संजय काम्पलेक्स में विशेष सफाई अभियान चलाने का निर्णय संजय काम्पलेक्स व्यापारी, पदाधिकारी संघ व निगम प्रशासन की बैठक में लिया गया था। इसे देखते हुए रविवार को विशेष सफाई अभियान की शुरुआत हुई। विधायक रोशन लाल अग्रवाल, महापौर मधु बाई, एसडीएम प्रकाश सर्वे, निगम आयुक्त विनोद पाण्डेय, सभापति शेख सलीम नियारिया सहित क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में संजय काम्पलेक्स सफाई अभियान चलाई गई। अभियान के लिए निगम प्रशासन स्वास्थ्य शाखा की ओर से करीब 100 सफाई कर्मियों का दल लगाया गया था। इस दौरान क्षेत्र के नाली, नालों, सड़क और कचरा डंपिग जगह की सफाई कराई गई। सबसे ज्यादा परेशानी मार्केट के बीच में स्थित डबरीनूमा सेकेंडरी कचरा कलेक्शन था। जहां व्यापारियों की ओर से सड़े-गले सब्जियों को भी फेंक दिया जाता था। इससे बदबू आदि की परेशानी भी रहती थी। जिसकी भी सफाई कराई गई। इस दौरान क्षेत्र के मार्ग, पानी जमाव स्थल, नाले और नालियों, पसरों के आस-पास में सफाई कराने के बाद चूना पाउडर, मेलाथियान पाउडर और मच्छर मारने के लिए स्प्रे से दवा का छिड़काव कराया गया।
00 मंगलवार तक चलेगी सफाई
निगम आयुक्त विनोद पाण्डेय ने कहा कि, क्षेत्र में डेंगू फैलने की बात सबसे पहले संजय मार्केट क्षेत्र से सामने आई थी। लगातार बढ़ते प्रकोप को देखते हुए विशेष सफाई अभियान चलाने का निर्णय लिया गया। इसकी शुरुआत हो चुकी है, जो मंगलवार तक जारी रहेगी। निश्चित तौर पर इस अभियान से डेंगू पर नियंत्रण पाया जा सकेगा।
00 देते रहे मार्गदर्शन
अभियान के दौरान विधायक रोशन लाल अग्रवाल, महापौर मधु बाई, सभापति शेख सलीम नियारिया सहित अन्य पार्षद भी उपस्थित थे। पूरे समय जनप्रतिनिधियों के मार्गदर्शन पर सफाई अभियान चलाया गया। सोमवार और मंगलवार को भी तय समय पर संजय काम्पलेक्स में सफाई अभियान होगा।

Source: 
Vision News Service

Related News