सक्ती -चांपा में लाखों का पटाखा जब्त

 सक्ती -चांपा में लाखों का पटाखा जब्त

सक्ती व चांपा में मंगलवार को पुलिस ने अवैध भंडारण व परिवहन करते लाखों का पटाखा जब्त किया है।
लक्ष्मी पूजा व आतिशबाजी का त्यौहार दीपावली के करीब आते ही जिले में पटाखे की अवैध कारोबार का धंधा जोर पकडऩे लगा है। व्यापारी अधिक मुनाफा के फेर में बड़ी मात्रा में विस्फोटक पदार्थों का भण्डारण करने लगे है।
00 कैसे चढ़े पुलिस के हत्थे :
चांपा पुलिस ने मंगलवार को प्रशिक्षु डीएसपी देवांश राठौर की अगुवाई में टीम बनाकर मुखबिर की सूचना के आधार पर छापामार कार्रवाई की । टीम ने जशपाल देवांगन बरपाली चौक निवासी के गोदाम से भारी मात्रा में पटाखे बंद कार्टूनों में बरामद किया। छापे की कार्रवाई देर तक चली और मौके पर ही आरोपी के खिलाफ कार्रवाई कर नोटिस जारी किया गया। पटाखे के अवैध भण्डारण के संबंध में गोदाम मालिक से आवश्यक दस्तावेज की मांग की गई। जिसे प्रस्तुत नहीं कर पाने पर अपराध पंजीबद्ध किया गया। पुलिस की माने तो जब्त की गई पटाखों की कीमत 4 लाख 72 हजार आंकी गई है। वहीं स्थानीय लोगों की माने तो कीमत इससे कहीं ज्यादा की हो सकती है। बहरहाल चांपा पुलिस ने 30 कार्टूनों में रखे पटाखों को अपने कब्जे में लिया है।
इसी तरह सक्ती पुलिस ने भी पटाखों के अवैध परिवहन के मामले में एक पिकअप वाहन को पकड़ा। मौके पर जांच के दौरान बाराद्वार रोड सक्ती की ओर जा रही वाहन क्रमांक सीजी 13 ए 9548 को रोककर वाहन चालक सोनू महंत से पूछताछ की। जो लैलूंगा थाना रायगढ़ जिला के ग्राम खम्हार का निवासी है। पूछताछ करने पर वाहन में पटाखा होने की स्वीकारोक्ती के बाद नोटिस जारी कर विस्फोटक संबंधी दस्तावेज नहीं होने की के चलते वाहन में रखे 13 नग छोटे-बड़े कार्टून से भरे पटाखे जिसकी कीमत 1 लाख 20 हजार बताई जा रही है, वाहन सहित जब्त किया गया। विस्फोटक अधिनियम के तहत वाहन चालक सोनू महंत को हिरासत में लिया गया है। सक्ती व चांपा में हुई कार्रवाई की चर्चा दिन भर सोशल मीडिया में होती रही। खासकर चांपा में हुई कार्रवाई को लेकर पुलिस प्रशासन पर बनाए जा रहे दबाव की चर्चा गर्म रही।

Source: 
Vision News Service

Related News