समर्थन मूल्य पर धान खरीदी 1 नवम्बर से

समर्थन मूल्य पर धान खरीदी 1 नवम्बर से

कलेक्टोरेट सभाकक्ष में आयोजित समय-सीमा की बैठक में निर्वाचन कार्य और सभी विभाग के कार्यो की समीक्षा की गई। कलेक्टर की अध्यक्षता में हुई बैठक में धान खरीदी केन्द्रों में समर्थन मूल्य पर 1 नवम्बर से शुरू होने वाले धान खरीदी के लिए की जा रही तैयारियों के बारे में अधिकारियों से चर्चा की। उन्होंने कहा कि नियत समय पर धान और मक्का उत्पादक सभी किसानों का पंजीयन सुनिश्चित कराएं। उप सचंालक कृषि ने बताया कि धान खरीदी के लिए नया पंजीयन हो रहा है और पुराने पंजीयन के कैरी फारवर्ड की कार्रवाई की जा रही है। बैठक में अपर कलेक्टर केके बेहार, जिला पंचायत सीईओ आरके खुटे, उप जिला निर्वाचन अधिकारी जेआर चौरसिया, संयुक्त कलेक्टर अमृतलाल ध्रुव और विभिन्न विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर धावड़े ने कहा कि पंजीयन होने से किसानों को मक्के की फसल का उचित मूल्य मिलेगा। इसलिए मक्का उत्पादक किसानों को पंजीयन के लिए प्रोत्साहित करने के लिए कृषि अधिकारी, खाद्य अधिकारी और जनपद सीईओ आपसी समन्वय के साथ कार्य करें। इस विषय में किसानों को जागरूक करें। कलेक्टर ने धान खरीदी के लिए बोरे की उपलब्धता और धान परिवहन की व्यवस्था पर चर्चा कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। धावड़े ने पोषण अभियान की गतिविधियों का संज्ञान लिया। उन्होंने कहा कि कुपोषित बच्चों की सतत मॉनिटरिंग कर उनके आहार पर विशेष ध्यान दे, ताकि बच्चे जल्द से जल्द कुपोषण से बाहर आ सकें।
निर्वाचन संबंधी जो भी कार्य अधिकारियों को सौंपा जा रहा है, उसे निष्ठापूर्वक संपादित करें। मॉडल बूथ के चयन के संबंध में जनपद सीईओ और एसडीएम से चर्चा कर आवश्यक निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य के लिए नियुक्त वाहन प्रभारी अपने प्रभार के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर लें, ताकि मतदान के समय कोई दिक्कत न हो। सभी सेक्टर ऑफिसर भी पुन: अपने मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर सभी जरूरी सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करें। नोडल अधिकारी मतदान सामग्री का आंकलन कर सभी तैयारियां पूर्ण कर लेंवे। इनके अलावा बैठक में मतदाता सूची के अद्यतीकरण, स्थैतिक निगरानी दल, फ्लाईंग स्कॉट, मीडिया प्रमाणन, प्राप्त शिकायतों की रिपोर्टिंग सहित निर्वाचन के विभिन्न विषयों पर चर्चा कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए।

Source: 
visionnewsservice.in

Related News