सरकार आने पर सभी मामलों की जांच कराएंगे : भूपेश

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने शनिवार को प्रदेश कांग्रेस भवन में पत्रकारवार्ता को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि जिस सीडी की चर्चा पिछले चार दिनों से चल रही है, उसमें क्या हुआ या क्या नहीं हुआ इस पर राजनीति करने से अच्छा है कि इसकी जांच हो जाए। आज चुनाव की तिथिया घोषित हो रही है। अब तो चुनाव होंगे। हम घोषणा करते हैं कि सरकार बनते ही हम न्यायालय के सिटिंग जज की निगरानी में एसआईटी गठित करके हम इस पूरे मामले की जांच कराएंगे।
उन्होंने कहा कि, विगत दिनों से सीडी मामले में चर्चा रही है और भाजपा इसे ब्रम्हास्त्र मान रही है। पिछले 4-5 दिनों से अस्पताल में भर्ती होने के कारण मेरा कोई बयान नहीं आया था, भाजपा हमारे मौन को हमारी कमजोरी ना समझे। भाजपा में बौखलाहट का नतीजा है। कांग्रेस ने भाजपा के अब तक के सारे हथियार कमजोर कर दिए हैं, इससे भाजपा के भीतर एक स्वाभाविक खीझ है। यह खीझ चुनाव में दिख रही अवश्यंभावी हार से जुड़ी हुई है।
भूपेश ने कहा कि पिछली बार चुनाव से पूर्व कांग्रेस के नेताओं पर झीरम घाटी में जो कथित नक्सली हमला हुआ वह इसी निर्मम राजनीति का हिस्सा था। पिछले 15 वर्षों के शासन ने उनके मन में यह दंभ भर दिया है कि वे सर्वशक्तिमान हो गए हैं। मेरे खिलाफ मामले मुकदमे करने के बाद वे भी जब कुछ नहीं कर पाए तो अब भी झुंझलाहट में वह आरोप मढऩा चाहते हैं जिसमें मैं शामिल नहीं हूं। क्योंकि वे जानते हैं कि कांग्रेस को अब सत्ता में आने से कोई नहीं रोक सकता और न कोई तरकीब भाजपा को हारने से रोक सकती है।
उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ का इतिहास बताता है कि सीडी और ब्लैकमेलिंग पुराना हथियार रहा है। छत्तीसगढ़ की जनता अंतागढ़ उपचुनाव को भूली नहीं है।

Source: 
visionnewsservice.in

Related News