सरपंच के घर मृत्यु भोज कार्यक्रम के दौरान भोजन करना ग्रामीणों को मंहगा पड़ा, हुआ यह हाल…

सरपंच के घर मृत्यु भोज कार्यक्रम के दौरान भोजन करना ग्रामीणों को मंहगा पड़ा, हुआ यह हाल…

सरपंच के घर हुए मृत्यु भोज कार्यक्रम के दौरान भोजन करना ग्रामीणों को मंहगा पड़ा. इस भोजन को खाने के बाद गांव के ज्यादातर लोग डायरिया का शिकार हो गये हैं. वही गांव में फैली इस ​बीमारी के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया है और ग्रांमीणों को बेहतर से बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने की कोशिश में जुटा हुआ है.

जिले के ग्राम पांडेटोला में डायरिया का प्रकोप देखने को मिला है. इस बीमारी के कारण क्षेत्र में दहशत का माहौल है. गांव के सभी बीमार सदस्यों को उल्टी दस्त की शि​कायत के बाद उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र छुरिया में भर्ती कराया गया. जहां से 30 लोंगो का स्वास्थ्य ज्यादा खराब होने की वजह से उन्हें राजनांदगांव स्थित मेडिकल कॉलेज अस्पताल इलाज के लिए रेफर किया गया है. इसमें 10 बच्चे भी शामिल है.

वहीं पूरे गांव में डायरिया की शिकायत के बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा कैंप भी लगाया गया है. जिसमें लोगों का परीक्षण किया जा रहा है और जिन लोगों में डायरिया का लक्षण मिल रहा है, उन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है.

ग्रामीणों का कहना है कि सरपंच के घर मृत्यु भोज के आयोजन के दौरान उन्होंने खाना खाया था. उसके बाद से ही उन्हें उल्टी और दस्त की शिकायत होने लगी. संभावना जताई जा रही कि जो भोजन उन्होंने सरपंच के घर किया था वह दूषित था, जिसके कारण ये लोग डयरिया का शिकार हो गये हैं.

Source: 
lalluram.com

Related News