सर्चिंग से लौटते जवानों पर नक्सलियों ने किया हमला

सुकमा से सटे ओडिशा बॉर्डर से लगे राज्य ओडिशा में देर रात पुलिस नक्सली मुठभेड़ हुई है जिसमें जवानों ने कई नक्सलियों को मार गिराया है। बताया जा रहा है किए जवान सर्चिंग से लौटते वक्त नक्सलियों ने उनपर हमला बोल दिया जिसमें नक्सलियों को ही नुकसान उठाना पड़ा।
ओडिसा मलकागिरी के पुलिस अधीक्षक जगमोहन मीना ने बताया कि छत्तीसगढ़ में चुनाव को देखते हुए सीमा क्षेत्र पर पुलिस सर्च कर रही थी कि छत्तीसगढ़ राज्य के बॉर्डर से सटे जिला सुकमा के पास करीब 30 किलो मीटर की दूरी पर ओडिशा राज्य की सीमा लग जाती है। यहां गांव मलकानगिरी एक पूरा जंगल से घिरा हुआ इलाका है जिसमें जवान रोज की तरह सर्चिंग के लिए निकले थे। जवान सर्चिंग कर वापस आ ही रहे थे कि इतनें में घात लगाए नक्सलियों ने उनपर फायरिंग कर दी।
अचानक हुई इस फायरिंग में जवान संभल नहीं पाए, जैसे तैसे अपना मोर्चा संभाला और नक्सलियों पर टूट पड़े, फिर नक्सलियों की गोली का जवाब जवानों ने भी ताबड़तोड़ फायरिंग से दिया। जिससे नक्सली जंगल की ओर भाग गए।
मीना ने बताया कि मुठभेड़ खत्म होने के बाद घटनास्थल का जायजा लिया गया तो बहुत सारे खून के धब्बे मिल। इससे जवान ये अंदेशा लगा रहे हैं कि कई नक्सली मारे गए होंगे। और बहुत से नक्सली घायल भी होंगे। अभी भी मौके के आसपास इलाके की सर्चिंग जारी है।

Source: 
visionnewsservice.in

Related News