सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भानुप्रतापपुर के लिए मिलेगा सोनोग्राफी मशीन

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भानुप्रतापपुर के लिए मिलेगा सोनोग्राफी मशीन

कलेक्टर रानू साहू ने शुक्रवार को भानुप्रतापपुर के तहसील एवं जनपद कार्यालय तथा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय शाम 5 बजे जनपद कार्यालय के सीईओ सहित 33 अधिकारी कर्मचारी अनुपस्थित पाए गये, जिस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने अनुपस्थित सभी अधिकारी कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने एवं उनका एक दिन का वेतन काटने के लिए निर्देशित किया।
कलेक्टर ने तहसील कार्यालय भानुप्रतापुर के लोकसेवा केन्द्र एवं कोर्ट रूम और भूईयॉ कक्ष का निरीक्षण किया तथा सभी प्रकरणों को अनिवार्यरूप से पंजीबद्ध करने एवं प्रकरणों को त्वरित गति से निराकृत करने के लिए तहसीलदार को निर्देशित किया। तहसील कार्यालय के निरीक्षण पश्चात उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का भी आकस्मिक निरीक्षण किया, अस्पताल के आपातकालीन कक्ष, जनरल वार्ड, महिला वार्ड, पुरुष वार्ड में भर्ती मरीजों से बातचित की एवं ईलाज, दवाई, भोजन इत्यादि के संबंध में जानकारी लिया। पोषण पुनर्वास केन्द्र में बच्चों को प्रदाय की जाने वाली पौष्टिक आहार की जानकारी ली गई। अस्पताल की साफ-सफाई एवं व्यवस्था पर प्रसन्नता व्यक्त की गई। डॉक्टरों की ड्यूटी चार्ट दूरभाष नम्बर सहित लगाने के निर्देश दिए । कलेक्टर ने इस अवसर पर बताया कि अतिशीघ्र सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भानुप्रतापुर के लिए सोनोग्राफी मशीन उपलब्ध कराया जाएगा।
कलेक्टर ने जनपद कार्यालय भानुप्रतापपुर का शाम 5 बजे आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के समय जनपद पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी सहित 33 अधिकारी, कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये, जिस पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्होंने अनुस्थित सभी अधिकारी कर्मचारियों को कारण बताओ नोटिस जारी करने तथा एक दिन का वेतन काटने के लिए तहसीलदार को निर्देशित किया। आकस्मिक निरीक्षण के समय भानुप्रतापपुर के तहसीलदार आनंदराम नेताम एवं नायब तहसीलदार मोक्षदा देवांगन भी उपस्थित थे।

Source: 
visionnewsservice.in

Related News