सीएम डॉ रमन ने कर्मचारियों से वर्क कल्चर को और बेहतर बनाने का किया आव्हान

IMG_5968.jpg

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि कर्मचारी शासन के महत्वपूर्ण अंग हैं। राज्य सरकार द्वारा उनकी समस्याओं के समाधान का हर संभव प्रयास पूरी गंभीरता से किया जाता है। मुख्यमंत्री ने कहा कि योजनाओं के क्रियान्वयन में कर्मचारी महत्वपूर्ण दायित्व निभाते हैं। राज्य सरकार और कर्मचारियों दोनों का यह लक्ष्य है कि शासन की योजनाओं के माध्यम से अंतिम व्यक्ति के जीवन में सकारात्मक परिवर्तन आए और अंतिम व्यक्ति की झोपड़ी में खुशियों की रौशनी बिखरे।

मुख्यमंत्री आज मंत्रालय परिसर में छत्तीसगढ़ मंत्रालयीन कर्मचारी संघ द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह को सम्बोधित कर रहे थे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे आपके साथ पांच हजार दिन लम्बी यात्रा पूरी करने का सौभाग्य मिला है। इस दौरान मांगों को लेकर एक भी बार टकराव की स्थिति निर्मित नहीं हुई। सारी समस्याओं का हल सदभावनापूर्ण वातावरण में बातचीत के जरिए निकल आया। मुख्यमंत्री ने ’हमर छत्तीसगढ़ योजना’ का उल्लेख करते हुए कहा कि इस योजना में छत्तीसगढ़ के लगभग दो लाख पंचायत प्रतिनिधि राजधानी रायपुर के दौरे पर आ रहे हैं। इस दौरान वे मंत्रालय आकर यहां की कार्य पद्धति को भी नजदीक से देखते हैं। डॉ. सिंह ने कर्मचारियों से वर्ककल्चर को और अधिक बेहतर बनाने का आव्हान किया।

इस अवसर पर विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित राजस्व मंत्री प्रेमप्रकाश पाण्डेय ने कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आपके कार्यों से सरकार की छवि का निर्माण होता है। उन्होंने कहा कि मंत्रालयीन कर्मचारियों को मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के निर्देश पर नया रायपुर में आवासीय भू-खण्ड दिए जाएंगे। हर वेतनभोगी कर्मचारी का अपने घर का सपना होता है। मुख्यमंत्री की उदारता से उनका यह सपना पूरा होने जा रहा है। इस मौके पर मौजूद मुख्य सचिव विवेक ढांड ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अनेक अवसरों पर कर्मचारियों के हित में उदारतापूर्वक निर्णय लिए हैं।

कर्मचारियों के आवासीय भू-खण्ड के लिए साढ़े 17 एकड़ जमीन चिन्हित की गई है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों अपनी कार्य प्रणाली के माध्यम से सर्वश्रेष्ठ मानदण्ड स्थापित करने का प्रण लें। छत्तीसगढ़ मंत्रालयीन कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष कीर्तिवर्धन उपाध्याय ने स्वागत भाषण दिया। इस अवसर पर सामान्य प्रशासन विभाग के सचिव डी.डी. सिंह, विधि प्रमुख सचिव रविशंकर शर्मा, कर्मचारी संघ के उपाध्यक्ष रामाधीन उईके, संयुक्त सचिव मनोज साहू, कोषाध्यक्ष संतोष मंगलायन सहित अनेक पदाधिकारी और कर्मचारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

Source: 
lalluram.com

Related News