सीजी पुलिस की अनोखी पहल गांधी जयंती के अवसर पर, नशा मुक्त बनाने के लिए इस गांव को लिया गोद….

सीजी पुलिस की अनोखी पहल गांधी जयंती के अवसर पर, नशा मुक्त बनाने के लिए इस गांव को लिया गोद….

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जंयती के अवसर पर 02 अक्टूबर को मुगेली में कार्यक्रम आयोजित किया गया. पुलिस अधीक्षक के दिशा निर्देशन पर नशामुक्ती अभियान को बढ़ावा देने और समाज को नशामुक्त बनाने की दिशा में जरहागांव पुलिस ने ग्राम भथरी के नशा मुक्त बनाने के लिए गोद लिया है. जरहागांव थाना प्रभारी कविता धुर्वे ने इस अवसर पर कार्यक्रम में मौजूद ग्रामीण पुरुषों, महिलाओं और बच्चों को नशा से दूर रहने की सीख देने के साथ आजीवन नशा का त्याग करने की शपथ दिलाई. थाना प्रभारी ने कहा कि समाज में होने वाले अधिकांश अपराधों का कारण नशा है.

इसलिए अपराध पर नियंत्रण पाने के लिए नशामुक्त समाज का निर्माण बेहद जरूरी है. इस अवसर पर पुलिस ने ग्रामीणों को नशे की बुराइयों को लेकर समय-समय पर क्षेत्र में लोगों के लिए जागरूकता अभियान चलाए जाने की बात भी कही.उन्होंने शराब का अवैध कारोबार करने वालों के खिलाफ पुलिस और ग्रामीणों को मिलकर संयुक्त रूप से मुहिम चलाए जाने की घोषणा की. कार्यक्रम के दौरान काफी संख्या में स्थानीय ग्रामीण एवं ग्राम पंचायत के प्रतिनिधि भी शामिल रहे.

मुहिम से जुडने का संकल्प लिए ग्रामवासी
थाना प्रभारी के द्वारा ग्राम भथरी को नशा मुक्त बनाने के विचार का स्वागत करते हुए ग्रामीणों ने इस मुहीम से जुडने के लिए आगे आये. साथ ही ग्रामीणों ने भी थाना प्रभारी को आश्वासन दिलाते हुए इस कार्य में पूर्ण सहयोग करने के लिए कहे. कार्यक्रम के दौरान सैकड़ो की तादाद में महिलाएं, पुरुष व बच्चे मौजूद रहे. नशा त्यागने के साथ गांव में नशीले पदार्थ की बिक्री पर रोक के लिए सभी ने संक्लप भी लिया.

Source: 
lalluram.com

Related News