सूखे से जूझ रहे छत्तीसगढ़ के विधायकों के विदेश दौरे पर लगा ब्रेक

Vidhan-Sabha-768x427.jpg

सूखे के हालात से जूझ रहे छत्तीसगढ़ के विधायक अब विदेश दौरे पर नहीं जाएंगे. विधायकों के विदेश दौरे का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है. छत्तीसगढ़ विधानसभा की ओर से पक्ष-विपक्ष के करीब 30 विधायकों का विदेश दौरा कार्यक्रम तय किया गया था.

विधानसभा सचिवालय की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक विदेश जाने वाले विधायकों का वैरिफिकेशन की प्रक्रिया चल रही थी. विधायकों का यह दौरा इंग्लैंड, स्वीटजरलैंड और फ्रांस के लिए होना तय था. लंदन के हाउस आॅफ कामंस ने छत्तीसगढ़ विधानसभा की ओऱ से भेजे गए पत्र पर सहमति भी दे दी थी.

लल्लूराम डाॅट काॅम से हुई खास बातचीत में विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल ने कहा कि-

छत्तीसगढ़ में सूखे के हालात को देखते हुए विदेश दौरे का कार्यक्रम रद्द करने का निर्णय़ लिया गया है. ऐसे समय में विधायकों का अपने क्षेत्र में रहना ज्यादा जरूरी है. विधायक इस वक्त अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में किसानों की समस्याओं का निराकऱण करने में वक्त दें. दोनों ही दलों के 30 विधायक इस दौरे पर जा रहे थे, विधायकों का यह दौरा 13 सितंबर से 23 सितंबर तक होना था.

यह दूसरा मौका है, जब विधायकों का विदेश दौरा टाल दिया गया. इससे पहले सालों में भी जब विदेश दौरे का कार्यक्रम तय किया गया था. तब उस वक्त भी सूखे की वजह से दौरा रद्द किया गया था.

नेता प्रतिपक्ष टी एस सिंहदेव ने लल्लूराम डाॅट काॅम से हुई बातचीत में कहा कि-

प्रदेश में सूखे की गंभीर स्थिति बन रही है. इस बीच विधायकों का विदेश दौरा उचित नहीं होगा. लिहाजा कांग्रेस ने तय किया है कि कांग्रेस पार्टी का कोई विधायक दौरे पर नहीं जाएगा.

Source: 
lalluram.com

Related News