सेल का नया फंडा, नए उत्पादों के निर्यात, खुदरा बाजार पर देगी जोर

 सेल का नया फंडा, नए उत्पादों के निर्यात, खुदरा बाजार पर देगी जोर

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष पी. के. सिंह ने कोलकाता में कंपनी की पूरी मार्केटिंग टीम और स्थानीय सेल इकाइयों के कार्मिकों के साथ संवाद किया।
सेल अध्यक्ष ने बाजार में प्रतिस्पर्धात्मक बढ़त हासिल करने के लिए, सेल की नई मार्केटिंग रणनीति की दक्षता की सराहना करते हुए कहा, सेल की नई मार्केटिंग रणनीति का मूल मंत्र ग्राहकों को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के जरिए नए ग्राहकों तक अपनी पहुंच बढ़ाना है। इससे सेल की बाजार में अग्रणी स्थिति को और मजबूती मिलेगी और यह निकट भविष्य में कंपनी के कायापलट के लिए बहुत ही अधिक महत्वपूर्ण साबित होगा। कड़ी बाजार प्रतिस्पर्धा की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि बड़ी चुनौतियां से ही बेहतर अवसर प्राप्त होते हैं। अन्य कंपनियों की क्षमता बढऩे से बाजार प्रतिस्पर्धा बढ़ती है और ऐसे समय में सेल का कुशल कार्यबल, अनुभवी मानव संसाधन और नई परिसंपत्तियां बहुत ही फायदेमंद हैं।
उन्होंने आगे कहा कि कंपनी निर्यात के माध्यम से वैश्विक बाजारों में अपनी मौजूदगी बढ़ा रही है। सेल ने अपने 10 प्रतिशत विक्रय इस्पात उत्पादन को अफ्रीका, फिलिपिंस, इंडोनेशिया, थाईलैंड, श्रीलंका, बांग्लादेश इत्यादि देशों समेत विदेशों के नए बाजारों में निर्यात करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। सेल अपने ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए अपने प्रबंधन की कार्यप्रणाली को और अधिक सुविधाजनक बना रही है। आने वाले समय में, सेल अधिक उत्पादन के साथ खुदरा बाजार पर ध्यान केन्द्रित करेगी। साथ ही परिवहन व लॉजिस्टिक्स की व्यवस्था को और अधिक प्रभावी बनाने के जरिए बाजार पहुंच को और बढ़ाएगी। वृहद सामूहिक संवाद के जरिए सेल इकाइयों के कार्मिकों से बातचीत करते हुए, सेल के शीर्ष प्रबंधन ने फिर से अपनी उत्पादन योजना को बाजार की मांग के और अधिक अनुरूप बनाने के लिए, इससे जुड़े विभिन्न पहलुओं के विचारों और सुझावों का आदान-प्रदान किया।

Source: 
Vision News Service

Related News