स्वच्छता सर्वेक्षण : शहर के मुख्य मार्गों,मार्ग विभाजक की हुई सफाई

स्वच्छता सर्वेक्षण : शहर के मुख्य मार्गों,मार्ग विभाजक की हुई सफाई

नगर निगम रायपुर के आयुक्त के निर्देश पर नगर निगम के सभी जोनों की ओर से स्वच्छता सर्वेक्षण 2019 के तहत मुख्य मार्गों और मार्ग विभाजकों की टैंकरों की सहायता से धुलाई करवाई जा रही है। आज जोन 4 नगर निवेश टीम ने जीई रोड और मार्ग विभाजकों को टैंकर की सहायता धुलवाया।
जोन 6 की ओर से लालपुर एमएमआई क्षेत्र के सामने मुख्य मार्ग के मार्ग विभाजक की पेंटिंग करवायी गई। जोन 8 स्वास्थ्य विभाग अमले ने आज जोन की टीम भेजकर जोन के वार्ड 19 में स्थित भारतमाता चौक की सफाई करवाई।
जोन 7 की ओर से माघवराव सपे्र स्कूल के पास स्वामी विवेकानंद वार्ड में सार्वजनिक मूत्रालय और मार्ग विभाजक की विषेष सफाई करवाई गई । जोन 6 की ओर से जनजागरण अभियान के तहत स्वच्छ भारत मिशन में नागरिकों को स्वच्छता के प्रति जागरुक बनाने रिंगरोड के पास वालराईटिंग करवाकर नागरिकों से खुले में शौच मूत्र करने और कूडा डालने पर प्रतिबंध होने और पहली बार खुले में शौच, खुले में मूत्र करने खुले में कूड़ा डालने पर 50-50 रुपए, द्वितीय बार 100-100 रुपए, तृतीय बार 500-500 रुपए का जुर्माना लगाये जाने के नियम की जानकारी दी गई।
जोन 6 ने रविन्द्रनाथ टैगोर वार्ड क्रमांक 51 में डुमरतराई से पचपेडी नाका क्षेत्र में सफाई मित्रों की सहायता से मार्ग विभाजक की सफाई करके मार्ग विभाजक को धुल व गंदगी से मुक्त करने अभियान चलाया। जोन 6 की ओर से कलर्स मॉल के सामने मुख्य मार्ग में टैंकर की सहायता से मार्ग विभाजक की धुलाई कर स्वच्छता कायम की गई। जोन 1 ने रायपुर बिलासपुर मुख्य मार्ग में मार्ग विभाजक की टैंकर की सहायता से स्वच्छता कायम करने धुलाई करवायी गई।

Source: 
visionnewsservice.in

Related News