स्वच्छता ही सेवा अभियान में जिला पंचायत अध्यक्ष ने किया श्रमदान

स्वच्छता ही सेवा अभियान में जिला पंचायत अध्यक्ष ने किया श्रमदान

जिले में सूखे की स्थिति को देखते हुए नाला बंधान का कार्य तेजी से किया जा रहा है। इस कार्य में ग्रामीणों से लेकर जनप्रतिनिधि तक अपनी भूमिका निभा रहे हैं। अभियान के तहत जांगला में जिला पंचायत अध्यक्ष जमुना सकनी ने सैकड़ों ग्रामीणों के साथ श्रमदान कर दो स्थानों पर नाला बंधान का कार्य किया।
जिला मुख्यालय से 35 किमी दूर जांगला के पास स्थित नाले में पानी रोकने का काम वृहद स्तर पर किया गया। स्वच्छता ही सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत जांगला में सैकड़ों ग्रामीणों ने जिला पंचायत अध्यक्ष के साथ श्रमदान में हिस्सा लिया। इस कार्यक्रम के तहत नाले में बहते हुए पानी को दो स्थानों पर संरक्षित किया गया। इस साल सूखे की स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने एक हजार स्थानों पर नाला बंधान का लक्ष्य लेकर जल संरक्षित करने का अभियान चलाया है।
इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष जमुना सकनी ने ग्रामीणों की ओर किए गए श्रमदान की सराहना की। सकनी ने कहा कि जल के बिना मानव जीवन व किसान का जीवन चलना असंभव है। आने वाले दिनों में क्षेत्र को जल संकट से बचने का प्रयास करना चाहिए। जिन स्थानों पर नाला बंधान का कार्य हो रहा है वहां आस-पास सब्जी बाड़ी लगाकर आमदनी का प्रयास ग्रामीणों को करना चाहिए।

Source: 
Vision News Service

Related News