स्वास्थ्य सुविधाएं सुधारने सिंहदेव ने उठाया बड़ा कदम, सालों से रिक्त पड़े 345 पदों पर हुई डॉक्टरों की भर्ती, 200 और पद जल्द भरे जाएंगे

doctor_.jpg

प्रदेश की स्वास्थ्य सेवाओं को सुधारने और सुलभ करने के लिए नए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव गंभीर नजर आ रहे हैं. बरसों से डाक्टरों की कमी की वजह से बदहाल हालातों से जूझ रही छत्तीसगढ़ की स्वास्थ्य सेवाओं में तेजी से सुधार होने के आसार अब नजर आने लगे हैं. सरकारी अस्पताल में बरसों से रिक्त पड़े डाक्टरों के पदों पर भर्ती शुरु हो गई है. सरकार ने डाक्टरों के 345 पदों पर भर्ती करने के साथ ही उनकी पदस्थापना भी कर दी है. इन डाक्टरों को जिला चिकित्सालयों के अलावा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में पदस्थापना की गई है.

वहीं यह भी बताया जा रहा है कि अभी 200 पदों पर सरकार और भर्तियां करने जा रही है. डॉक्टरों और कर्मचारियों की कमी की वजह से आम जनता को और मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता था. इसकी वजह से जनता को प्रायवेट और महंगे अस्पतालों की शरण लेना पड़ता वहीं राज्य के सबसे बड़े अस्पताल मेकाहारा में भी इसकी वजह से काफी दबाव रहता था. डाक्टर न होने की वजह से जिन्हें इलाज नहीं मिल पाता था वे मेकाहारा पहुंचते थे. राज्य सरकार के इस कदम के बाद प्रदेश की गरीब जनता को काफी राहत मिलने की उम्मीद है.

Source: 
lalluram.com

Related News