हथखोज में बनेगा नया विद्युत सबस्टेशन

 हथखोज में बनेगा नया विद्युत सबस्टेशन

हथखोज में सवा तीन करोड़ की लागत से दो नए 33-11 केव्ही विद्युत उपकेंद्रों का निर्माण किया जाएगा। सबस्टेशनों का निर्माण एकीकृत विद्युत विकास योजना के तहत किया जा रहा है। 10 अक्टूबर को मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने विद्युत उपकेंद्रों के निर्माण के लिए भूमिपूजन किया।
वर्तमान में वितरण कंपनी की सेवाओं का लाभ विभिन्न श्रेणी के 47 लाख से अधिक उपभोक्ताओं को मिल रहा है। प्रदेश में तेज गति से गुणवत्तापूर्ण विद्युत सप्लाई करने के लिए पांच वर्षीय केपिटल प्लान बनाया गया है। शहरी और ग्रामीण उपभोक्ताओं को गुणवत्तापूर्ण बिजली देने के लिए नए उपकेन्द्रों, लाइनों और डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफार्मरों की स्थापना की गई है।
आईपीडीएस योजना के तहत एक करोड़ 64 लाख की लागत से इंजीनियरिंग पार्क हथखोज भिलाई और एक करोड़ 60 लाख की लागत से पोटियारोड दुर्ग में नए 5 एमव्हीए, 33-11 केव्ही विद्युत उपकेंद्र बनाया जाएगा।
इंजीनियरिंग पार्क में सबस्टेशन के क्रियाशील होने से उद्योगों को नए विद्युत कनेक्शन के साथ-साथ भारी औद्योगिक क्षेत्र और हथखोज के उपभोक्ताओं को नियमित गुणवत्तापूर्ण विद्युत आपूर्ति मिल सकेगी। इन नए सबस्टेशनों के निर्माण का कार्य लगभग 15 से 18 महीने के अंदर पूरा कर लिया जाएगा।

Source: 
Vision News Service

Related News