हाथियों के दल ने उत्पात मचाते हुए 4 घरों में की तोड़फोड़, घर के अंदर फंसे रहे ग्रामीण…

हाथियों के दल ने उत्पात मचाते हुए 4 घरों में की तोड़फोड़, घर के अंदर फंसे रहे ग्रामीण…

जिले में हाथियों के आतंक का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. पांच हाथियों के दल ने बीती रात जनकपुर के सेमरिहा में एक और गर्दनचुंवा गांव में 3 घर में तोड़फोड़ की है. हालांकि घर में फंसे लोगों को वन विभाग के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद सुरक्षित बचा लिया है. घटना के बाद ग्रामीणों में दहशत का माहौल बना हुआ है.

दरअसल जनकपुर में पिछले पांच दिन से पांच हाथियों का दल डेरा जमाया हुआ है. हर दिन एक एक घर को निशाना बना रहे है. हाथियों के दल ने बीती रात करीब 9.30 ग्राम सेमरिहा में ग्रामीण विजय सिंह के घर में धावा बोल दिया. उसने समय रहते घर में रखे अनाज को बाहर फेंक दिया. जिससे हाथी अनाज खाकर घर को बिना नुकसान पहुंचाए ही वहां से चला गया.

अंदर फंसे रहे बच्चे और महिलाएं

वहीं हाथियों के झुंड ने र्दनचुंवा गांव में तीन घरों को तहस-नहस कर दिया है. हाथियों का दल अचनाक घर के सामने पहुंच गया, जिससे घर के सामने बैठे बच्चे और महिलाएं घर में घुस गई. जिससे वो अंदर ही फंस गई. हाथियों ने घर के सामने के हिस्से में तोड़फोड़ करते रहे. उसी दौरान वन विभाग की टीम ने घर के अंदर फंसे लोगों को सुरक्षित बाहर निकलने में सफल रही.

वन विभाग ने दी हिदायत

हाथियों ने जिनका घर तोड़ा है उनमें सुमान सिंह, राजबहादुर, ऋषि सिंह शामिल है. हाथियों के दल ने रात में लगभग 3 बजे गांव से जंगल की ओर चले गए है. वहीं अभी सेमरिहा से एक किलोमीटर दूर उदरागढ़ी में अपना डेरा जमाए हुए है. साथ ही वन विभाग उन्हें खदेड़ने में लगा हुआ है. ग्रामीणों को हाथियों से दूर रहने की हिदायत दी जा रही है.

Source: 
lalluram.com

Related News