हुक्का बार में पुलिस की छापामार कार्रवाई, नाबालिगों को परोस रहे थे हुक्का, संचालक और उसका पार्टनर गिरफ्तार

हुक्का बार में पुलिस की छापामार कार्रवाई, नाबालिगों को परोस रहे थे हुक्का, संचालक और उसका पार्टनर गिरफ्तार

भिलाई के सुपेला थाना क्षेत्र के नेहरू नगर स्थित हैपनिंग हुक्का बार एवं रेस्टोरेंट में पुलिस ने गुरुवार को छापामार कार्रवाई की. रेस्टोरेंट में संचालक ने रेस्टोरेंट को हुक्का जोन बना रखा था. पुलिस को छापे के दौरान कई खामियां नजर आई. पुलिस ने हुक्का बार के संचालक रायपुर निवासी हिमांशु बजाज और उनके पाटर्नर यश साहू को गिरफ्तार किया है. संचालक द्वारा लाइसेंस की शर्तों का उल्लंघन करते हुए पाया गया.

पुलिस ने मौके पर संचालक द्वारा नाबालिक लड़के और लड़कियों को हुक्का पिलाते पकड़ा गया. जिसके बाद आईपीसी की धारा के तहत रेस्टोरेंट संचालक पर उचित कार्रवाई की गई. कार्रवाई के दौरान कई ग्राहक वहां से भाग खड़े हुए. पुलिस ने हुक्का पिलाने में उपयोग होने वाले सभी सामग्रियों जैसे हुक्का सेट नग तथा फ्लेवर डब्बा जब्त किए गया है.ॉ

पुलिस ने आरोपी हुक्का बार संचालक हिमांशु बजाज और उसके पाटर्नर के खिलाफ 4/21 सिगरेट एवं तम्बाखू उत्पाद विज्ञापन कर प्रतिषेध व्यापार तथा वाणिज्य उत्पाद कर प्रदाय और वितरण अधिनियम के तहत कार्रवाई की गई. दुर्ग पुलिस लगातार हुक्का बार में नियमों के शर्तों का पालन नहीं करने और नाबालिग बच्चे को नशे परोसने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. इससे पहले भी सुपेला में कई हुक्का बार में नाबालिग बच्चों को हुक्का पिलाते पकड़ा गया था, जिसमें संचालक के खिलाफ कार्रवाई गई थी और पुलिस ऐसे हुक्का बार के खिलाफ कार्रवाई करते रहेगी.

Source: 
lalluram.com

Related News