‘कर’ सस्ता करने का वादा कर कारोबारियों को लुभाया फिर राहुल गांधी ने डॉक्टरों की भी टटोली नब्ज…

docter1-990x556.jpg

राहुल गांधी ने गुरुवार को अपने तय कार्यक्रम के अनुरूप डॉक्टरों से भी मुलाकात की है. जहां उन्होंने डॉक्टरों द्वारा दिए गए सुझावों को गौर से सुना है. बताया गया है कि इस मुलाकात में करीब 40 डॉक्टर शामिल थे,जिन्होंने राहुल से स्वास्थ्य़ सेवाओं को लेकर गंभीर चर्चा की है.

इस बैठक के बाद डॉक्टरों ने कहा कि राहुल गांधी से उनकी काफी सार्थक चर्चा हुई है और नर्सिंग होम एक्ट में बदलाव की बात की गई है कि ये एक्ट किस प्रकार केवल कॉरपोरेट अस्पतालों को बढ़ावा दे रही है. इसके अलावा स्वास्थ्य सेवाओं को कैसे बढ़ावा दिया जाए,खासकर ग्रामीण क्षेत्रों में कैसे स्वास्थ्य सेवाओं को विकसित किया जाए इस विषय को लेकर बात हुई है. साथ ही मेंहगी होती मेडिकल शिक्षा को लेकर भी बैठक में चिंता जताई गई है.

इसके अतिरिक्त नर्सिंग और टेक्नीशियन के स्टॉफ को लेकर हो रही दिग्गतों को लेकर चर्चा हुई है. वहीं डॉक्टरों ने बैठक में इस बात पर भी जोर दिया है कि सरकारी डॉक्टर और प्राईवेट डॉक्टरों के साथ सामान्य व्यव्हार किया जाए. जानकारी के मुताबिक डॉक्टरों की टीम ने स्वास्थ्य संबंधी अपनी मांगो को लेकर एक पूरा ड्राफ्ट भी राहुल गांधी को सौंपा है.

यह भी पढ़ें :राहुल गांधी ने व्यापारियों से की मुलाकात, बोले- कांग्रेस की सरकार आने पर सरल और सस्ता करेंगे जीएसटी…

गौरतलब है कि राहुल गुरुवार को रायपुर के दौरे पर थे,जहां उन्होंने प्रदेश कांग्रेस के नये राजीव भवन का लोर्कापण किया और प्रदेश के कांग्रेस पदाधिकारियों समेत तमाम डेलीगेट्स से मुलाकात की है.

Source: 
lalluram.com

Related News