‘सबसे पहले’- अमित शाह शदाणी दरबार पहुंचे, संत युधिष्ठिर ने कहा मकसद पूर्ण होगा…

‘सबसे पहले’- अमित शाह शदाणी दरबार पहुंचे, संत युधिष्ठिर ने कहा मकसद पूर्ण होगा…
‘सबसे पहले’- अमित शाह शदाणी दरबार पहुंचे, संत युधिष्ठिर ने कहा मकसद पूर्ण होगा…

एक दिवसीय रायपुर दौरे पर पहुंचे अमित शाह शदाणी दरबार पहुंच गए है. वहां वे संत युधिष्ठिर लाल से की मुलाकात इस दौरान मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष धरमलाल कौशिक भी मौजूद थे. अमित शाह से बातचीत में संत युधिष्ठिर ने कहा कि जिस गौरवशाली भारत को संवारने के जो मकसद लेकर निकले है वो मकसद पूर्ण होगा. हमारी सनातन धर्म मे ये मान्यता है कि धर्मी राजा का राज रहे.

उन्होंने कहा कि हमारी संस्कृति खुद को बनने के लिए किसी दूसरे का नहीं बिगड़ती. सादगी और सच्चाई वाली राष्ट्रीय पार्टी है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बीजेपी भारत की छाप छोड़ रही है. सिंधु संस्कृति के किनारे ही वेदों का प्रादुर्भाव हुआ. पार्टीशन के बाद जब हमारे पूर्वज यहां आ गए तो भोजन में जैसे घी का घुल मिल जाता है ठीक वैसे ही हम घुल मिल गए. उन्होंने कहा कि भारत-पाकिस्तान के मध्य एक प्रोटोकॉल है धर्म के स्थानों में आने जाने का इसमे सिर्फ शदाणी दरबार का नाम है. वे बोले कि जब लालकृष्ण आडवाणी भी यहां आए थे तब उन्होंने सीएम डॉ रमन सिंह से कहा था कि यहां आते रहिएगा.

ये कहा अमित शाह ने
आज मेरे लिए सौभाग्य का दिन है कि 300 साल पुराने इस दरबार मे आने का मौका मिला. मैं यहां मत्था ठेकने आशीर्वाद लेने आया हूँ. 2017 में मैं जब आया तब भी मैं युधिष्ठिर लाल जी से मिला था तब उन्होंने कहा था कि हमारे दरबार में जरूर आइयेगा. सिंधी समाज के दरबार में मैं कई बार गया हूँ. इस समाज के आयोजन में जाने का आनंद आता है. देश आज भी इस समाज को सम्मान से देखता है. सब कुछ छोड़कर यहां आने वाले इस समाज ने अपनी मेहनत और ताकत से महत्वपूर्ण स्थान बनाया है.उन्होंने कहा कि मैं संत युधिष्ठिर लाल जी से आशीर्वाद की अपेक्षा करता हूँ कि देश के पुनर्निर्माण के काम मे हम सब जूटे है इसमें हमे सफलता मिले.

Source: 
lalluram.com

Related News