3 मंदिर में चोरी, आरोपी गिरफ्तार

3 मंदिर में चोरी, आरोपी गिरफ्तार

नगर के बाजारपारा स्थित मंदिरों में हुई चोरी के मामले में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया। उसके पास से भगवान के आभूषण सहित दानपेटी के रुपए बरामद किए गए।
थाने से मिली जानकारी के अनुसार नगर के बाजार पारा में स्थित शनि मंदिर, भैरव बाबा मंदिर में गत 8 अक्टूबर को मंदिर से भगवान के आभूषण और दानपेटी की रकम के चोरी होने की सूचना कहरापारा निवासी श्यामलाल ने थाने में दी थी। प्रार्थी की रिपोर्ट पर थाना जांजगीर ने अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया। मंदिर जैसे धार्मिक स्थान पर चोरी होने पर आरोपी की पतासाजी के लिए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक की ओर से क्राइम ब्रांच को निर्देशित किया गया। क्राइम ब्रांच प्रभारी को इसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि दो माह पूर्व ही जेल से रिहा हुए अविनाश उर्फ टीपु यादव बहुत सारा सिक्का रखा हुआ है और नशे के लिए अनाप-शनाप खर्च कर रहा है, सोने के नयन को बेचने का प्रयास भी किया। संदेह के आधार पर पुलिस ने उक्त युवक को गिरफ्तार कर पूछताछ की तो उसने चोरी करना स्वीकार किया। अन्य मामलों में भी आरोपी पूर्व में जेल जा चुका है।
पुलिस ने आरोपी अविनाश से चोरी के सोने का नयन 2 नग वजन करीब 970 मिली ग्राम, 16 नग चांदी का नयन वजन करीब 4.450 मिली ग्राम, चांदी का छत्र वजन करीब 9.300 मिली ग्राम, 1 नग चांदी का मुकुट वजन 13 ग्राम तथा दान पेटी से चोरी किए नकदी रकम में से 2 रुपए का सिक्का 100 नग, 1 रुपए का सिक्का 238 नग, नकदी रकम को जब्त किया। शेष रकम को खर्च करना बताया।
उक्त कार्रवाई में क्राइम ब्रांच प्रभारी निरीक्षक राजेश मिश्रा, उनि दीपक ठाकुर, सउनि दिलीप सिंह, रमेश सिंह, प्रधान आरक्षक लालाराम खूंटे, आरक्षक लक्ष्मीकांत कश्यप, राजकुमार चन्द्रा, रेमन सिंह राजपूत, राजेश शर्मा, राजेश कोसले, अतिश पारीक, मोहन साहू, प्रमिल मिंज शामिल रहे।

Source: 
Vision News Service

Related News