Breaking- यहां हो रही थी नकली नोट की छपाई, दबिश में मिले फेक करंसी को देख उड़ गए होश, बड़े नेटवर्क का हो सकता है पर्दाफाश

यहां हो रही थी नकली नोट की छपाई, दबिश में मिले फेक करंसी को देख उड़ गए होश, बड़े नेटवर्क का हो सकता है पर्दाफाश

पुलिस ने बड़ी चतुराई से नकली नोटों की छपाई कर बाजार में खपाने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है. नकली नोट की छपाई करने वाले गिरोह के 7 सदस्यों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वहीं आरोपी अभी भी फरार चल रहा है. क्राइम ब्रांच और बसना पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई की है.

पुलिस के मुताबिक आरोपियों के पास पुलिस ने साढ़े सात लाख रुपए के नकली नोट भी बरामद किया है. इसके साथ ही एक प्रिंटर ए-4 पेपर बंडल, मोबाइल और नोट छापने के इंक भी जब्त की है. एसपी संतोष ने मामले की खुलासा करते हुए बताया कि ये गिरोह नकली नोटों की छपाई कर मार्केट में खपाता था.

मुखबिर की सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं एक आरोपी फरार बताया जा रहा है. फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है.

जिस तरह से छत्तीसगढ़ में नोट छपाई का ये मामला सामने आया है उसने पूरे पुलिस महकमे में खलबली मचा दी है. गौरतलब है कि प्रदेश में कई बार जाली नोट का खुलासा हो चुका है. ऐसे में अब छपाई सेंटर का खुलासा कर पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल तो जरूर की है. उम्मीद है कि जांच और पूछताछ में किसी बड़े नेटवर्क का खुलासा हो सकता है.

Source: 
lalluram.com

Related News