Business

Business News

6 दिन में पेट्रोल के दाम 94 पैसे और डीजल 1.21 रुपए बढ़े

इन 6 दिनों में पेट्रोल और डीजल के दाम में जो वृद्धि हुई है । उसके मुताबिक पेट्रोल की कीमत में 94 पैसे और डीजल की कीमत में 1.21 रुपए की बढोतरी हो चुकी है। बढ़ती कीमत का आलम यह है कि पेट्रोल और डीजल के मूल्य में महज 4.64 रुपए का अंतर रह गया है।

बीमा कर्मियों ने निजीकरण के खतरे से किया आगाह

रायपुर डिवीजन इंश्योरेंस एम्पलाइज यूनियन का तीन दिवसीय 46 वां वार्षिक सम्मेलन रविवार से बाकलीवाल भवन सेक्टर-6 में शुरू हुआ। रायपुर डिवीजन के अंतर्गत आने वाले बीमा कर्मियों ने दोपहर 1.30 बजे से विशाल रैली निकाली । रैली बाकलीवाल भवन से निकल कर सेक्टर-6 ए मार्केट से होते हुए वापस कार्यक्रम स्थल पर समाप्त हुई। इसके बाद दोपहर 3.30 बजे से खुला सत्र हुआ। सम्मेलन के मुख्य अतिथि ऑल इंडिया इंश्योरेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष अमानुल्लाह खान सार्वजनिक उपक्रमों और संस्थानों में निजीकरण के खतरे से उपस्थित लोगों को आगाह किया। उन्होंने कहा कि इन मुश्किल परिस्थितियों से निकलने का एकमात्र विकल्प मेहनतकश लोगों की एकज

बीएसपी के रवैये के विरोध में एकजुट हुए व्यापारी

भिलाई स्टील सिटी चेम्बर्स ऑफ कामर्स के बैनर तले टाउनशिप के व्यापारियों ने एक रैली निकली । चार सूत्रीय मांगों को लेकर अपनी दुकानें बंद कर सभी व्यापारी एकजुट होकर भिलाई इस्पात संयंत्र के रवैये के विरोध में आमसभा की । रैली में सभी व्यापारी शमिल होकर कन्ट्रोल रूम पहुंचे और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिमोहन सिंह को कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा।
00 व्यवसाइयों ने जिम्मेदारों को चेताया :

रेलवे ने वसूला 13 लाख 22 हजार का जुर्माना

प्रमुख रेलवे स्टेशनों में 14 से 27 नवंबर तक चलाए गए विभिन्न विशेष टिकट जांच अभियानों के अंतर्गत बिना टिकट, अनियमित यात्रा तथा बिना माल बुक किए गए लगेज के 5118 मामलें दर्ज कर 13 लाख 22 हजार 490 रुपए वसूले गए।गुरुवार को ये जानकारी अमित कुमार अग्रवाल, मंडल रेल प्रबंधक, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, नागपुर ने सभी रेल यात्रियों से अपील की कि वे उचित टिकट लेकर ही यात्रा करे ताकि उन्हे यात्रा के दौरान किसी प्रकार कि असुविधा न हो। इसके अतिरिक्त कूड़ा, कचरा फैलाने के 83 मामले पकड़े गए और उनसे दंड स्वरूप 7,900 रुपए वसूले गए। ओपी जायसवाल, सहा.

बीएसपी के रवैये के विरोध में एकजुट हुए व्यापारी

भिलाई स्टील सिटी चेम्बर्स ऑफ कामर्स के बेनर तले बुधवार को टाउनशिप के व्यापारियों ने अपने चार सूत्रीय मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। सभी व्यापारी ने अपनी दुकाने बंद कर एकजुट होकर भिलाई इस्पात संयंत्र के रवैया के विरोध में आमसभा कर रैली निकाली। रैली में सभी व्यापारी कन्ट्रोल रूम पहुंचेकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शशिमोहन सिंह को कलेक्टर के नाम ज्ञापन सौँपा।

सेल का नया फंडा, नए उत्पादों के निर्यात, खुदरा बाजार पर देगी जोर

 सेल का नया फंडा, नए उत्पादों के निर्यात, खुदरा बाजार पर देगी जोर

स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड के अध्यक्ष पी. के. सिंह ने कोलकाता में कंपनी की पूरी मार्केटिंग टीम और स्थानीय सेल इकाइयों के कार्मिकों के साथ संवाद किया।

सालिड लिक्वड रिसोर्स मैनेजमेंट के प्रोजेक्ट डायरेक्टर शहर में

   सालिड लिक्वड रिसोर्स मैनेजमेंट के प्रोजेक्ट डायरेक्टर शहर में

सालिड लिक्विड रिसोर्स मैनेजमेंट, इंडियन ग्रीन इंस्टीट्यूट के प्रोजेक्ट डायरेक्टर और कंसलटेंट तीन दिनों तक राजनांदगांव में रहेंगे। इस दौरान वे शहर के सालिड लिक्विड वेस्ट मैनेजमेंट के कार्य के लिए अपने सुझाव देंगे।

प्रॉपर्टी टैक्स के विरोध में 29 को बंद रहेगा कारोबार

टाउनशिप के व्यापारी विभिन्न मांगों का निराकरण नहीं होने पर 29 नवंबर को कारोबार बंद रखेंगे। उनके एसोसिएशन ने इसकी जानकारी बीएसपी सीईओ को दे दी है।

छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े शराब कारोबारी के ठिकानों में आईटी की दबिश

छत्तीसगढ़ के सबसे बड़े शराब कारोबारी के ठिकानों में आईटी की दबिश

इन्कम टैक्स विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए प्रदेश के सबसे बड़े शराब कारोबारी केडिया ग्रुप के यहां छापामार कार्रवाई की है. आईटी की टीम मंगलवार को सुबह केडिया के देश भर के सभी ठिकानों में जिनमें भोपाल, ग्वालियर, इंदौर, जबलपुर, भिलाई, कुम्हारी, रायपुर और बिलासपुर में केडिया ग्रुप के सभी ठिकानों में एक साथ दबिश दी.

जिसमें कंपनी के अलावा ग्रुप के कार्पोरेट ऑफिस, वेयर हाऊस, डिस्टलरी, केडिया ग्रुप के डायरेक्टर्स, चेयरमैन के यहां कार्रवाई कर रही है. इसके साथ ही केडिया ग्रुप के बड़े अधिकारियों को भी इन्कम टैक्स विभाग ने जांच के दायरे में लिया है.

स्वालंबन व्यवसाय के लिए आवेदन 20 तक

छत्तीसगढ़ राज्य अंत्यावसायी सहकारी वित्त और विकास निगम की ओर से बस्तर और आदिवासी विकास प्राधिकरण मद के अंतर्गत शहीद वीर नारायण सिंह स्वालंबन योजना का क्रियान्वयन किया जा रहा है। इसके अंतर्गत प्राधिकरण क्षेत्र में निवासरत अनुसूचित जनजाति वर्ग के अभ्यर्थी जो स्वयं की भूमि पर दुकान निर्माण कर व्यवयाय करना चाहते है, वे अपना आवेदन 20 नवम्बर तक जिला अंत्यवसायी कलेक्ट्रेट कार्यालय राजनांदगांव के कमरा क्रमांक 71 में जमा कर सकते है। योजना के संबंध में विस्तृत जानकारी नगर निगम, नगर पालिका, नगर पंचायत, जनपद पंचायत और जिला स्तर पर कार्यालय जिला अंत्यावसायी सहकारी विकास समिति राजनांदगांव से प्राप्त की जा स

Related News